Nainital Metropole Area: क्षेत्र में धारा 144 लागू, मस्जिद तिराहे से चीना बाबा चौराहे तक रहेगा जीरो जोन

Uttarakhand Press 21 July 2023: Nainital Metropole Area शहर के मेट्रोपोल स्थित शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। मेट्रोपाेल परिसर व उसके आसपास सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिससे क्षेत्रवासियों में हड़कंप मचा हुआ है। क्षेत्र में खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हैं जो पल पल की अपडेट ले रही हैं।

शहर के मेट्रोपोल स्थित शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। ध्वस्तीकरण कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था न बिगड़े इसकों लेकर मेट्रोपाेल परिसर व उसके आसपास सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिससे क्षेत्रवासियों में हड़कंप मचा हुआ है।

134 अतिक्रमण हटाने के आदेश पर लोगों को नोटिस जारी:
प्रशासन की ओर से 134 अतिक्रमण हटाने के आदेश पर लोगों को नोटिस जारी किये। गुरुवार को परगना मजिस्ट्रेट राहुल शाह ने आदेश जारी कर कहा है कि मेट्रोपोल कंपाउंड व सौ मीटर परिधि में पांच या पांच से अधिक लोगाें के एकत्रित होने, किसी भी प्रकार की सभा, जुलूस आयोजित करने पर प्रतिबंध रहेगा। लाठी, डंडे व किसी भी प्रकार के हथियार के साथ सड़क पर नहीं घूमेगा और न ही किसी प्रकार का दुष्प्रचार करेंगा। साथ ही बिना पूर्व अनुमति के प्रतिबंधित क्षेत्र में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं करेंगा। कहा है कि आदेश गुरुवार से कार्य समाप्त होने की तिथि तक लागू रहेगा। जिसका उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

भारी पुलिस बल के साथ पहुंची की मुनादी:
सीओ विभा दीक्षित ने प्रशासन टीम व भारी पुलिस बल के साथ मेट्रोपोल क्षेत्र का दौरा किया। टीम ने घर-घर जाकर मुनादी कर स्वयं सामान खाली करा लेने के निर्देश दिए गए। इस दौरान पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी व क्षेत्रवासी सीओ से वार्ता कर समय देने की गुहार लगाने लगे। क्षेत्र में खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हैं जो पल पल की अपडेट ले रही हैं।

जमीयत उलेमा हिंद प्रतिनिधि समर्थन को पहुंचे:
मेट्रोपोल क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर क्षेत्रवासियों के समर्थन में आने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को जमीयत उलेमा हिंद के पदाधिकारी मेट्रोपोल पहुंचे। जहां उन्होंने क्षेत्रवासियों की इस लड़ाई में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।साथ ही लोगों से कहा कि प्रशासन की कार्रवाई पर कोई भी व्यक्ति कानून विरुद्ध कार्य न करें। उनकी ओर से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेज कार्रवाई को फिलहाल रोकने की मांग की।

Read Previous

अब बिना आईकार्ड नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश पर रोक, सीमा हैदर मामले के बाद चौकसी बढ़ी

Read Next

Uttarakhand: 21 तोला सोने के जेवरात लेकर प्रेमी संग भागी किशोरी, दिल्‍ली पहुंची तो पैरों तले खिसकी जमीन, जबरन किया दुष्‍कर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *