Crime: किशोरी का अपहरण…फिर 50 हजार में बेचा, जबरन शादी कर हैवानियत की हदें पार, पढ़ें पूरा मामला

Uttarakhand Press 18 July 2023: Auraiya News: दिबियापुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से गायब किशोरी को पुलिस ने दो महिलाओं व दो युवकों के साथ बैसुंधरा मार्ग से बरामद किया है। किशोरी को 50 हजार रुपये में कानपुर देहात के पुखरायां निवासी युवक को बेंच कर शादी कराई गई थी।

औरैया जिले के दिबियापुर कोतवाली क्षेत्र में लापता किशोरी की तलाश में जुटी पुलिस ने मानव तस्करी में संलिप्त गिरोह का भंडाफोड़ किया है। लापता किशोरी को पुलिस ने दो महिलाओं व दो युवकों के साथ तलाश कर लिया। किशोरी को 50 हजार रुपये में कानपुर देहात के पुखरायां निवासी युवक के हाथों बेच कर शादी कराई गई थी।

पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेजकर पीड़िता का डॉक्टरी परीक्षण कराया है। एक आरोपी का डीएनए परीक्षण भी कराया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि गांव से 17 मई 2022 को 15 वर्षीय किशोरी घर से लापता हो गई थी। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस किशोरी की तलाश कर रही थी।

सोमवार को दिबियापुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार शर्मा, उपनिरीक्षक पूजा सोलंकी ने पुलिस टीम के साथ बैसुंधरा मोड़ पर कानपुर देहात के आंबेडकर नगर, पुखरायां निवासी धीरू वाल्मीक, उसकी दादी केशवती , चाचा जिले के सहायल निवासी अरूण, दादी की बहन ममता को किशोरी के साथ पकड़ लिया।

बहन केशवती को 50 हजार रुपये में बेचा:
पूछताछ में किशोरी ने बताया कि मुफलिसी के कारण वह वह घर से 14 महीने पहले चली गई थी। इसी दौरान फफूंद चौराहे पर वह ममता से मिली। ममता के साथ उसके घर सहायल चली गई। यहीं पर वह उसके साथ रह रही थी। आरोप लगाया कि एक जुलाई को ममता ने अपनी बहन केशवती को उसे 50 हजार रुपये में बेच दिया।

आरोपियों ने कहा..किशोरियों को बेचकर कराते थे शादी:
इसके बाद जबरन केशवती के पौत्र धीरू के साथ शादी करा दी गई थी। किशोरी का आरोप है कि धीरू उसके साथ बलात्कार करता था। सोमवार को पीड़िता को आरोपी कहीं और बेचने के लिए ले जा रहे थे। तभी पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों ने स्वीकारा कि वह किशोरियों को बहला-फुसला कर ले जाते हैं और पैसे लेकर शादी करा देते हैं।

आरोपी नगर पालिका पुखरायां में संविदा सफाई कर्मी है:
एएसपी दिगंबर कुशवाहा ने बताया कि जब किशोरी लापता हुई थी तो पिता की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। उसकी बरामदगी के बाद दुष्कर्म, मानव तस्करी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। आरोपी धीरू नगर पालिका पुखरायां में संविदा सफाई कर्मी है।

सहायल में थी किशोरी, पुलिस को नहीं लगी भनक:
पूछताछ में किशोरी ने बताया कि वह 17 मई 2022 से ममता के पास सहायल में ही थी। कुछ दिन पहले ही उसकी शादी कराई गई है। सवाल यह है कि पुलिस भले ही लापता किशोरी की बरामदगी के प्रयास किए जाने का दावा कर रही है, मगर 14 महीनें से सहायल में होने के बाद भी पुलिस उसे नहीं खोज सकी।

मां-बाप के न होने की कही थी बात:
ममता ने पुलिस हिरासत में बताया कि फफूंद चौराहे पर मिली किशोरी ने उसे बताया था कि उसके मातापिता नहीं है। दूसरी बिरादरी की होने के बाद भी वह उसके साथ रजामंदी पर चली गई। यहीं पर साथ रह रही थी। इसी बीच उसके घर बसाने के लिए अपनी बहन केशवती के पौत्र धीरू से उसकी शादी कर दी।

Read Previous

दर्दनाक हादसा: नैनीताल हाईवे पर ट्रैक्टर ने मारी बाइक को टक्कर, डेढ़ साल की बेटी-पत्नी की मौत, पति घायल

Read Next

सीमा-सचिन की लव स्टोरी या साजिश: पूछताछ के बाद देर रात छोड़ा, अब फिर साथ ले गई UP ATS की टीम, आईबी से मिले थे अहम इनपुट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *