Big Fraud : आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन, महेन्द्र सिंह धोनी समेत कई सितारों के नाम पर 50 लाख की ठगी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

Uttarakhand Press News, 03 March 2023: आलिया भट्ट हिंदी सिनेमा की दमदार अभिनेत्री हैं। बहुत ही कम समय में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बना ली है। भारत समेत विदेशों में भी अभिनेत्री के तमाम फैन हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आलिया के फैंस चौंक जाएंगे। दरअसल दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एक ऐसे साइबर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो कि सितारों के नाम पर ठगी करता था। यह ठग आलिया भट्ट, एमएस धोनी, अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर, सचिन तेंदुलकर, सैफ अली खान, ऋतिक रोशन, शिल्पा शेट्टी और अन्य हस्तियों के नाम पर बैंकों से अब तक 50 लाख रुपये से ज्यादा का फ्रॉड कर चुका है।

इन सितारों के नाम पर हुआ फ्रॉड:
दरअसल यह गैंग फिल्मी सितारों की पहचान और बाकी अन्य फर्जी डिटेल का बैंकों में इस्तेमाल करता था। इन डिटेल का इस्तेमाल करके यह गैंग 50 लाख रुपये से ज्यादा की हेराफेरी कर चुका है। फ्राड के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये ठग बड़ी-बड़ी हस्तियों के फर्जी पैन कार्ड का इस्तेमाल करके बैंकों को लाखों रुपये का चूना लगाते थे। ठगों ने सचिन तेंदुलकर, महेन्द्र सिंह धोनी, सोनम कपूर, ऋतिक रोशन आदि कई सितारों के नाम की फर्जी डिटेल का इसी तरीके से इस्तेमाल किया है।

पुलिस ने किया पर्दाफाश:
पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच जारी है, इसलिए इस संबंध में और जानकारी नहीं दी जा सकती है। कंपनी को धोखाधड़ी के बारे में बाद में पता चला इससे पहले ही ये ठग 21.32 लाख रुपयों का इस्तेमाल कर चुके थे। मामला सामने आते ही कंपनी को होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। दिल्ली पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए मामले में ठगों के पूरे गैंग का पर्दाफाश किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक बीटेक कर चुका है।

ठगों ने ऐसे बनवाए फर्जी डिटेल:
दरअसल इन हस्तियों की जन्मतिथि गूगल पर मौजूद थी। ठगों को डिटेल के लिए पैन नंबर और जन्मतिथि चाहिए थी जो कि उनको आसानी से मिल गई। पैन नंबर मिलने के बाद बाकी डिटेल भी आसानी से हाथ लग गई। इसके बाद ठगों ने धोखे से पैन कार्ड बनवाया और उसपर अपनी फोटो लगवा दी, ताकि वीडियो सत्यापन के दौरान उनका चेहरा पैन/आधार कार्ड पर उपलब्ध तस्वीर से मेल खाए।

Read Previous

Uttarakhand: गंगोत्री हाईवे पर अचानक गिरी चट्टान , हाईवे पर आई बड़ी दरारें, जाने पुरे मामले

Read Next

जोशीमठ बचाने के लिए युवाओं की जोशीमठ से देहरादून तक 290 किमी की पदयात्रा,जाने पुरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *