Uttarakhand News: परिवहन विभाग ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चलाया अभियान, 66 वाहनों पर कार्रवाई

Uttarakhand Press 12 August 2023: ऋषिकेश जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी देहरादून की ओर से जारी किए गए निर्देश के बाद परिवहन विभाग ने अभियान चलाया। दिन रात चले इस अभियान में 66 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बीते बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने ओवरस्पीड व ओवरलोडिंग दुर्घटनाओं के मुख्य कारक बताते हुए अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।

ऋषिकेश: जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी देहरादून की ओर से जारी किए गए निर्देश के बाद परिवहन विभाग ने अभियान चलाया। दिन रात चले इस अभियान में 66 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई हुई है।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बीते बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने ओवरस्पीड व ओवरलोडिंग दुर्घटनाओं के मुख्य कारक बताते हुए अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय ऋषिकेश की ओर से गुरुवार की देर रात अभियान चलाया गया।

राजमार्ग पर 35 ओवरस्पीड वाहनों के चालान:
एआरटीओ प्रवर्तन मोहित कोठारी ने बताया कि अभियान के अंतर्गत परिवहन विभाग ने नेपाली फार्म-भानियावाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर 35 ओवरस्पीड वाहनों के चालान किये। रात में आठ ओवरलोड भार वाहनों के चालान, चार वाहन सीज किये गए।

ओवरलोड भार वाहनों पर दो लाख से अधिक का जुर्माना आरोपित किया गया है। 10 वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित किये गए।

मुख्य रूप से ऋषिकेश-हरिद्वार व नेपाली फार्म-लच्छीवाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाया गया। दिन रात चले इस अभियान में कुल 66 चालान किए गए। प्रवर्तन कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Read Previous

परिवार के साथ भोपाल से नैनीताल घूमने आए पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत

Read Next

G20 मीटिंग में बोले पीएम मोदी, भारत में भ्रष्टाचार के खिलाफ है जीरो-टॉलरेंस की सख्त नीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *