Uttarakhand: मुस्लिम सैलून संचालक ने काटे महिला के बाल, हो गया बवाल, दुकान बंद कराने की मांग

Uttarakhand Press 21 July 2023: Purola News पुरोला में हिंदू मुस्लिम को लेकर मई और जून में स्थिति तनावपूर्ण रही। किसी तरह से वह मामला शांत हुआ था। अब नगर पंचायत पुरोला में एक पुरुष सैलून संचालक ने एक महिला के बालों की कटिंग कर दी जिस पर बवाल हो गया। व्यापारियों ने कहा कि यह तय हो गया था कि महिलाओं के बालों की कटिंग केवल महिला कर्मचारी ही करेंगी।

नगर पंचायत पुरोला में एक पुरुष सैलून संचालक ने एक महिला के बालों की कटिंग की, जिसको लेकर स्थानीय व्यापारियों और निवासियों ने आक्रोश व्यक्त किया तथा उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। व्यापारियों ने कहा कि जब यह तय हो गया था कि महिलाओं के बालों की कटिंग केवल महिला कर्मचारी ही करेंगी, परंतु बुधवार को खुले सैलून के संचालक ने पहले ही दिन इस नियम को तोड़ दिया।इस पर उपजिलाधिकारी देवानंद शर्मा को बुलवाया। सैलून संचालक ने पुरोला में व्यापार मंडल की ओर से तय किए गए नियमों का पता न होने की बात कही।

मई और जून में स्थिति रही तनावपूर्ण:
पुरोला में हिंदू मुस्लिम को लेकर मई और जून में स्थिति तनावपूर्ण रही। किसी तरह से वह मामला शांत हुआ। बुधवार को एक मुस्लिम युवक ने पुरोला में सैलून खोला।

बृहस्पतिवार को स्थानीय व्यापारियों और स्थानीय निवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया, जिसमें व्यापारियों ने कहा कि पुरोला में मई और जून में घटित घटनाओं के बाद से स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की थी कि पुरोला में कोई भी बाहरी व्यक्ति यदि व्यवसाय करने आता है, तो उसकी पूरी छानबीन की जाए। लेकिन इसके बाद पुलिस और प्रशासन सतर्क होने को तैयार नहीं है।

उक्त दुकान बंद कराने की मांग की:
दुकान किराये पर देने से पहले भवन स्वामी से संबंधित व्यक्ति के बारे में पूरी जिम्मेदारी ली जानी चाहिए थी। ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया कि बुधवार को एक व्यक्ति ने बगैर किसी स्थानीय व्यापारी को विश्वास में लिए सैलून खोला। महिला कार्मिक के न होने पर भी एक महिला के बाल काटे।

स्थानीय व्यापारियों ने उपजिलाधिकारी देवानंद शर्मा से उक्त दुकान बंद कराने की मांग की। ज्ञापन में गंभीर चौहान, बलदेव असवाल, बलदेव रावत, राजपाल पंवार, नवीन गैरोला, बृजमोहन चौहान, अंकित पंवार, रइश, अशरफ, बबलू, ओमप्रकाश नौडियाल, दिनेश चंद्र उनियाल आदि मौजूद थे।

Read Previous

Uttarakhand: 21 तोला सोने के जेवरात लेकर प्रेमी संग भागी किशोरी, दिल्‍ली पहुंची तो पैरों तले खिसकी जमीन, जबरन किया दुष्‍कर्म

Read Next

दर्दनाक हादसा: गर्मी के कारण घर के बाहर सो रहे परिवार पर गिरी हाईटेंशन लाइन, मां और बेटा-बेटी की मौत, तीन झुलसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *