PM Modi: कल उत्तराखंड का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लगभग 4200 करोड़ रुपये की देंगे सौगात

Uttarakhand Press 11 October 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (12 अक्तूबर) को उत्तराखंड का दौरा करेंगे और लगभग 4200 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे एवं शिलान्यास करेंगे। वह जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना करेंगे और आदि कैलाश के दर्शन करेंगे। इस दौरान वह भारत-चीन सीमा पर सैनिकों से मिलेंगे और पिथौरागढ़ में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी करीब 9.30 बजे पिथौरागढ़ जिले के गुंजी गांव पहुंचेंगे, जहां वे स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे और स्थानीय कला और उत्पादों पर प्रकाश डालने वाली एक प्रदर्शनी का दौरा करेंगे। वे सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों के साथ भी बातचीत करेंगे। दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी अल्मोड़ा के जागेश्वर पहुंचेंगे, जहां वे जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना करेंगे। इसमें कहा गया है कि लगभग 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में लगभग 224 पत्थर के मंदिर हैं।

76 ग्रामीण सड़कों, 25 पुलों का करेंगे उद्घाटन:
इसके बाद पीएम मोदी दोपहर करीब 2:30 बजे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे, जहां वे ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन समेत अन्य क्षेत्रों में लगभग 4200 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास करेंगे।

पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री पीएमजीएसवाई के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में बनी 76 ग्रामीण सड़कों और 25 पुलों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा 9 जिलों में बीडीओ कार्यालयों के 15 भवन, केंद्रीय सड़क निधि के तहत निर्मित कौसानी बागेश्वर रोड समेत तीन सड़कों, धारी-दौबा-गिरिछीना रोड, नगला-किच्छा रोड का उद्घाटन करेंगे।

Read Previous

Noida: हत्या-दुष्कर्म के आरोपी को फर्जी शैक्षिक दस्तावेजों से ठहराया नाबालिग, प्रिंसिपल और पिता पर केस दर्ज

Read Next

Haldwani: ट्रांसपोर्ट नगर में दो दिन में कब्जा हटाने का अल्टीमेटम, डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्र करने का काम शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *