Almora: अल्मोड़ा में पानी के लिए हाहाकर, टैंकर से बुझ रही लोग की प्यास

Uttarakhand Press 15 June 2023 Almora: जिले के लमगड़ा, धौलादेवी, भैसियाछाना, ताकुला और हवालबाग, सल्ट विकासखंड क्षेत्र में पेयजल संकट गहरा रहा है। हालात ये हैं कि नल सूखे हैं और लोग पानी के लिए भटक रहे हैं। नौले-धारों में जलस्तर घटने से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में जलसंस्थान भी परेशान है और किसी तरह टैंकर, डंपरों से पानी बांटकर लोगों की प्यास बुझाने में जुटा है। बुधवार को जलसंस्थान ने विभागीय और किराए पर लिए टैंकरों से ग्रामीण क्षेत्रों में 33 हजार लीटर पानी वितरित किया।

बुधवार को लमगड़ा, अंग्यारपानी, भेटुली, मेरगांव, सिराड़, डीनापानी, रवाईधार, मांट, गधोली सहित आसपास के क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति ठप रही, जिससे इन क्षेत्रों की आठ हजार से अधिक की आबादी को परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं सल्ट में भी शशिखाल-कोटेश्वर पंपिंग योजना से पर्याप्त पानी न मिलने से 120 से अधिक गांवों के लोग पेयजल के लिए परेशान रहे।
लोधिया, बर्शिमी, करबला, तलाड़ के लोग भी किसी तरह से नौले-धारों से पानी ला रहे हैं। लोगों की परेशानी को देखते हुए जल संस्थान ने विभिन्न स्थानों में टैंकर और डंपर से 33 हजार लीटर पानी बांटकर उन्हें राहत पहुंचाई।
– प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से लगातार पानी बांटा जा रहा है। जलसंस्थान लोगों को राहत पहुंचाने के लिए तत्परता से काम कर रहा है। – एके सोनी, ईई, जल संस्थान

Read Previous

US: संसद भवन में वैदिक मंत्रोच्चारों से हुई पहले हिंदू-अमेरिकन सम्मेलन की शुरुआत, भगवद्गीता का भी हुआ जिक्र

Read Next

Udham Singh Nagar: युवक ने धर्म छिपाकर तलाकशुदा महिला से शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *