Nainital: हाई कोर्ट को हल्द्वानी गौलापार में शिफ्ट करने को लेकर अहम बैठक आज..

Uttarakhand Press News, 09 May 2023: Nainital High Court Shifting: हाई कोर्ट को हल्द्वानी गौलापार में शिफ्ट करने को लेकर सरकार के शीर्ष स्तर पर कवायद तेज हो गई है। पिछले दिनों नैनीताल दौरे पर आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सहित न्यायाधीशों से मुलाकात के बाद शिफ्टिंग के लिए फंड उपलब्ध होने का दावा किया था।

अब सीएम के निर्देश पर मंगलवार शाम साढ़े चार बजे नैनीताल में लोक निर्माण सहित वन विभाग के शीर्ष अधिकारियों की नैनीताल हाई कोर्ट में बैठक होनी है। प्रमुख सचिव न्याय नरेंद्र दत्त की ओर से प्रमुख सचिव लोनिवि सहित अन्य को पत्र भेजकर जानकारी दी गई है कि हाई कोर्ट को गौलापार में शिफ्ट करने को लेकर बैठक तय है।

प्रकरण की महत्ता को देखते हुए कार्य प्रारंभ करने से पहले वन भूमि हस्तांतरण एवं दोगुना प्रतिपूरक पौधारोपण भूमि की उपलब्धता से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा होनी है। सूत्रों के अनुसार गौलापार में हाई कोर्ट सहित हाई कोर्ट के आवासों के लिए 50 हेक्टेयर से अधिक वन भूमि का चयन किया गया है, जिसे अंतिम रूप दिया जाना है। बैठक में प्रमुख सचिव न्याय के अलावा प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु, लोनिवि विभागाध्यक्ष, टाउन प्लानर, मुख्य वन संरक्षक कुमाऊं सहित वन विभाग के अन्य अफसर शामिल होंगे। रजिस्ट्रार जनरल अनूप संगल की ओर से बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है।

Read Previous

Haldwani: किराए पर रहने वाली युवती ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा – अपनी आदतों से परेशान होकर खुदकुशी कर रही हूं..

Read Next

नैनीताल घूमने गये थे घर के छह सदस्य, फिर निजी गाड़ी से गए जयपुर और फिर लापता…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *