हल्द्वानी: महिंद्रा कार शोरूम में घुसे बेखौफ चोर, 25 लाख से भरी 190 किलो की तिजोरी उड़ा ले गए

Uttarakhand Press 16 October 2023: हल्द्वानी: पालम सिटी निवासी संजय अग्रवाल उर्फ गोलू महिंद्रा कार शोरूम के मालिक हैं। कर्मचारी रात 10 बजे तक छुट्टी होने पर निकल जाते हैं। शोरूम मालिक के अनुसार शनिवार की रात 12 से ढाई बजे के बीच चोरी हुई है। चोर गोदाम के बगल में एक कमरे की खिड़की से होते हुए अंदर घुसे और शोरूम मालिक के कार्यालय में पहुंचे। एक छोटे से कक्ष में 190 किलो की तिजोरी रखी थी जिसके अंदर 25 लाख रुपये नकद रखे थे।

बेखौफ चोरों ने शनिवार की रात रामपुर रोड पर स्थित महिंद्रा कार शोरूम को निशाना बनाया। तीन चोर गोदाम के बगल वाले कमरे की खिड़की के रास्ते अंदर घुसे और शोरूम मालिक के कार्यालय में 25 लाख रुपये से भरी 190 किलो की तिजोरी उड़ा ले गए। पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

पालम सिटी निवासी संजय अग्रवाल उर्फ गोलू महिंद्रा कार शोरूम के मालिक हैं। कर्मचारी रात 10 बजे तक छुट्टी होने पर निकल जाते हैं। शोरूम मालिक के अनुसार, शनिवार की रात 12 से ढाई बजे के बीच चोरी हुई है।

चोर गोदाम के बगल में एक कमरे की खिड़की से होते हुए अंदर घुसे और शोरूम मालिक के कार्यालय में पहुंचे। यहां एक छोटे से कक्ष में 190 किलो की तिजोरी रखी थी, जिसके अंदर 25 लाख रुपये नकद रखे थे। तिजोरी भारी थी।

चोर उसे उठा नहीं पाए तो वे उसे घसीटते हुए बगल के निर्माणाधीन मकान की छत पर ले गए, जहां से उसे खेत में फेंका। इसके बाद एक कार पहुंची, जिसमें तिजोरी को लादकर फरार हो गए।

शोरूम में ड्यूटी कर रहे गार्डों को इसकी भनक तक नहीं लगी। रविवार की सुबह शोरूम मालिक कार्यालय में पहुंचे तो तिजोरी गायब थी। वारदात के बाद राजपुरा चौकी इंचार्ज सुशील जोशी, कोतवाल हरेंद्र चौधरी, एसएसआइ विजय मेहता टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जानकारी जुटाई।

रेकी कर दिया घटना को अंजाम या करीबी का हाथ:
जिस तरीके से चोर शोरूम के अंदर घुसे और फिर आसानी से फरार हो गए, उससे यही लगता है या तो रेकी हुई या फिर किसी को पहले से शोरूम के बारे में सारी जानकारी थी। करीबी का भी हाथ हो सकता है। आरोपितों के पकड़े जाने के बाद ही इन सारे सवालों के जवाब सामने आएंगे।

जूते उतारे, मास्क और ग्लव्स पहना:
चोर बहुत शातिर थे। शोरूम के पहले कमरे में घुसने पर सभी के पैरों में जूते थे, जिसके निशान खिड़की के पास रखी कुर्सी पर दिख रहे हैं। अंदर सीसीटीवी फुटेज में चोरों के पैर में जूते नहीं हैं। सभी ने चेहरे पर मास्क और हाथ में दस्ताने पहन रखे थे। चोरों को पता था कि हाथ के निशान उन्हें पकड़ा सकते हैं। पुलिस फिंगर प्रिंट ले सकती है।

सवाल : गनमैन समेत दो गार्ड क्या कर रहे थे?
शोरूम में सुरक्षा के लिए दो गार्ड तैनात हैं, जिसमें एक गनमैन भी है। सवाल ये कि गार्ड क्या शोरूम के बाहर ही चौकीदारी करते रहे। तिजोरी को घसीटते हुए निर्माणाधीन भवन की छत पर फेंका गया। इस दौरान कुछ तो शोर हुआ होगा। उन्हें भनक क्यों नहीं लगी?

जहां से घुसे और जहां से निकले, वहां सीसीटीवी बंद:
पुलिस जांच में सामने आया है कि चोर जिस जगह से घुसे, वहां बाहर लगा सीसीटीवी बंद था, मगर अंदर चालू था, जिसमें चोरों की पहली तस्वीर कैद हुई। इसके बाद चोर जहां से निकले, वहां लगा कैमरा भी बंद था।

रामपुर रोड से 30 मीटर अंदर घुसी कार:
तिजोरी का वजन 190 किलो था। शोरूम कर्मचारियों के अनुसार, इसे दो मंजिला पर पहुंचने में छह कर्मचारी लगे थे। तीन चोर इसे उठा नहीं सके तो घसीटकर ले गए। छत से खेत में फेंकते ही एक सफेद रंग की कार आई। उसमें तिजोरी ले गए।

फारेंसिक टीम ने भी जुटाए साक्ष्य:
पुलिस के अलावा एसओजी व फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। चोरों को पकड़ने के लिए टीमें गठित हो गई हैं। वहीं फारेंसिंक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किये।

महिंद्रा कार शोरूम में हुई चोरी के बाद टीमें गठित कर दी हैं। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस सभी पहलू की जांच कर रही है।

Read Previous

कर्ज चुकाने के लिए पड़ोसी बना हैवान, आठ साल के बच्चे को अगवा कर मार डाला, परिवार को करता रहा गुमराह

Read Next

Earthquake In Uttarakhand: पिथौरागढ़ में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *