हैवानियत: खाना खिलाया, शराब पिलाई फिर दुष्कर्म के बाद कर दी महिला की हत्या, कूड़ेदान के पास फेंका शव

Uttarakhand Press 01 August 2023: देहरादून के हाथीबड़कला क्षेत्र में एक महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। शव सड़क किनारे रखे कूड़ेदान के पास लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। कुछ ही दूरी पर कैबिनेट मंत्री और नेता प्रतिपक्ष के सरकारी आवास भी हैं। प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस ने पास ही स्थित सार्वजनिक शौचालय के कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है आरोपी ने हत्या और दुष्कर्म की बात कुबूल की है। इधर, महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। ऐसे में उसके शव को 72 घंंटे तक मोर्चरी में रखा जाएगा। पुलिस को सोमवार सुबह करीब सवा चार बजे कंट्रोल रूम से सर्वे ऑफ इंडिया के गेट के सामने रखे कूड़ेदान के पास एक महिला का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। यह क्षेत्र शहर कोतवाली और डालनवाला थाने का बॉर्डर है। ऐसे में दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को मोर्चरी में रखवाया। महिला के सिर और गर्दन के पास गहरे घाव हैं। आसपास के लोगों से महिला की शिनाख्त कराने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली।

सीसीटीवी में शव को घसीटते हुए दिखा आरोपी:
पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इसमें एक युवक कूड़ेदान के पास इस महिला के शव को घसीटते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो पता चला कि वह थोड़ी दूरी पर स्थित एक सार्वजनिक शौचालय का कर्मचारी राजेश कुमार है। वह दिन में पास ही एक मॉल में भी काम करता है। पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने रात की सारी कहानी उगल दी। राजेश ने बताया, वह शौचालय के पास बने टिन शेड में रहता है। रात करीब साढ़े नौ बजे यह महिला सड़क पर घूम रही थी। खाना और शराब मांग रही थी। वह महिला को टिन शेड में ले आया। उसे खाना खिलाया और शराब पिलाई।

होश में आकर छटपटाई तो सिर पर मारा सिलिंडर:
इसके बाद उसने महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया लेकिन वह विरोध करने लगी। नहीं मानी तो उसने महिला का सिर दीवार में दे मारा। इससे वह बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में उसने दुष्कर्म किया। जब वह होश में आई तो छटपटाने लगी। शांत करने के लिए राजेश ने उसके सिर पर छोटा गैस सिलिंडर दे मारा जिससे उसकी मौत हो गई। राजेश ने शव को ठिकाने लगाने की सोची। देर रात करीब तीन बजे वह शव को घसीटते हुए कूड़ेदान तक ले आया। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

धारा चौकी प्रभारी की ओर से दर्ज हुआ मुकदमा:
एसएचओ डालनवाला राजेश साह ने बताया, महिला की पहचान नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि वह अक्सर न्यू कैंट रोड पर घूमती रहती थी। पहचान के लिए उसके शव को 72 घंटे तक मोर्चरी में रखवाया गया है। इस मामले में धारा चौकी प्रभारी आशीष रावत की ओर से डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। महिला की उम्र करीब 35 वर्ष बताई जा रही है।

Read Previous

फेसबुक पर हुई थी मुलाकात, श्रीलंका से भारत आई युवती फिर गांव के मंदिर में लिए सात फेरे

Read Next

सितारगंज : अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार मजदूर की मौत, रिश्तेदारी से लौटते समय हुआ था हादसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *