Arvind Kejriwal: आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के लिए कल CBI करेगी केजरीवाल से पूछताछ, राजधानी का सियासी पारा फिर गर्म


Community-verified icon

Uttarakhand Press News, 15 April 2023: आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की नोटिस मिलने के बाद दिल्ली की सियासत एक बार फिर शुक्रवार शाम गर्म हो गई। आम आदमी पार्टी (आप) ने केजरीवाल को भ्रष्टाचार का काल बताते हुए नोटिस को भाजपा व केंद्र सरकार की साजिश करार दिया है। आबकारी नीति में कथित घोटाले में सीबीआई कल केजरीवाल से पूछताछ करेगी।

पार्टी ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला है। वहीं, भाजपा ने आप के बयानों को हताशा भरा बताते हुए आबकारी नीति में बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि वह दिन दूर नहीं, जब आप सरकार के दो पूर्व मंत्रियों मनीष सिसोदिया व सत्येंद्र जैन के साथ केजरीवाल भी एक ही बैरक में होंगे। उधर, कांग्रेस का कहना है कि उनकी शिकायत के बाद ही मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

प्रधानमंत्री के उद्योगपति मित्रों को बचाने की केंद्र सरकार की कोशिश:
आम आदमी पार्टी ने सीबीआई की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश करार दिया है। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने विधानसभा में अदाणी की कंपनी में लाखों करोड़ रुपये काला धन मोदी का लगा होने का दावा किया था। उसी दिन से उनके खिलाफ मोदी ने साजिश रचनी शुरू कर दी और आज सीबीआई का समन भी आ गया, मगर इस समन से भ्रष्टाचार के खिलाफ केजरीवाल की लड़ाई रुकने वाली नहीं है। केजरीवाल ने विधानसभा से प्रधानमंत्री के काले कारनामों को उजागर करने की जो शुरुआत की है, वो जारी रहेगी और देश के हर घर तक पहुंचेगी।

मुख्यमंत्री को नोटिस मिलने के बाद संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस दिन विधानसभा में केजरीवाल ने अदाणी की कंपनी का मुद्दा उठाया था उसी दिन उन्होंने उनसे कहा था कि अगला नंबर अब आपका होगा। ये लोग प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार को दबाने के लिए सारे जतन करेंगे, क्योंकि केजरीवाल ने सिलसिलेवार तरीके से परत दर परत देश को समझाने का प्रयास किया था कि अदाणी की कंपनी में लगा मोदी के भ्रष्टाचार का पैसा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 16 अप्रैल को केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डालने की जो साजिश रची है, इससे केजरीवाल की आवाज नहीं दबने वाली है। विधानसभा से केजरीवाल की निकली आवाज देश के एक-एक घर में पहुंचेगी कि प्रधानमंत्री ने लाखों करोड़ रुपये का कालाधन अपने दोस्त की कंपनी में लगाया है और मिलकर भ्रष्टाचार किया है।

संजय सिंह के मुताबिक, न केजरीवाल और न आम आदमी पार्टी का एक भी नेता व कार्यकर्ता झुकने और डरने वाला है। केजरीवाल पहले भी प्रधानमंत्री से लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे।

भाजपा का अगला टारगेट केजरीवाल होने के बारे में मालूम था: आतिशी
आप नेता व दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री और उनके दोस्तों के भ्रष्टाचार को उजागर करने के बाद से भाजपा तिलमिलाई हुई थी। इस कारण भाजपा ने एक केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। भाजपा के अगले टारगेट के बारे के बारे में उन्हें उसी दिन से मालूम था जिस दिन अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार को एक्सपोज किया था। मगर प्रधानमंत्री व उनके खास दोस्त के भ्रष्टाचार की अब तक जांच नहीं हुई है, लेकिन इस भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले केजरीवाल को सीबीआई का नोटिस आ गया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का नोटिस अपने विरोधियों को खत्म करने का भाजपा का फार्मूला है।

वह दिन दूर नहीं केजरीवाल, सिसोदिया व जैन एक ही बैरक में होंगे : सचदेवा
प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति लाकर दिल्ली के राजस्व का नुकसान किया। इसके अलावा समाज को भी प्रताड़ित किया। केजरीवाल सरकार ने युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम किया, गरीबों को बर्बादी की ओर धकेला और आबकारी नीति के विरुद्ध आंदोलन करने वाली महिलाओं पर लाठियां बरसवाई। आज उन सभी प्रभावित परिवारों की आह रंग लाई है और केजरीवाल को जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। लिहाजा शराब घोटाले की जांच अब अपने निर्णायक दौर में पहुंच गई है और वह दिन दूर नहीं जब एक-दूसरे को मिस करने वाले तीन यार केजरीवाल, मनीष व सत्येन्द्र जैन एक ही बैरक में मिल बैठेंगे।

आप में हताशा की झलक दिखने लगी: कपूर
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि मुख्यमंत्री को सीबीआई का समन जारी होने के बाद हताशा है और संजय सिंह के संवाददाता सम्मेलन में उसकी झलक दिख रही थी। उनके हर शब्द में अपनी गिरफ्तारी का डर भी दिखाई दे रहा था। उनकी बात सुनकर ऐसा लगा कि शराब घोटाले और अन्य घोटालों के मामले में अरविंद केजरीवाल तक कानून का हाथ पहुंचने का आप नेताओं को अहसास हो गया है।

Read Previous

Accident: NH-48 पर हुई निजी बस और SUV की भीषण टक्कर, हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत

Read Next

प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर शव नाले में फेंका, 20 दिन से लापता थी युवती, आरोपी गिरफ्तार…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *