गाली देने पर पीट-पीटकर हत्या, मामूली झगड़े में ली जान, पता पूछने पर कर दिया अधमरा

Uttarakhand Press 2 October 2023: दिल्ली: अशोक विहार में शुक्रवार देर रात नशे में गाली-गलौज करने को लेकर हुए विवाद में प्रह्लाद की पीटकर हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने पड़ोसी आरोपी चंदन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसके कब्जे से डंडा बरामद कर लिया है। वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र के जेजे कॉलोनी निवासी प्रह्लाद इलाके में बर्तन बनाने वाली फैक्टरी में ऑपरेटर का काम करता था। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार देर रात पुलिस को जेजे कॉलोनी में पड़ोसियों के बीच मारपीट की सूचना मिली।

पुलिस पहुंची तो पता चला कि प्रह्लाद का पड़ोसी चंदन के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। चंदन ने डंडे और पत्थर मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। परिवार वाले घायल को अस्पताल गए हैं। शुरुआती जांच में पता चला कि प्रह्लाद और चंदन अलग-अलग बर्तन बनाने की फैक्टरी में काम करते थे। रात में प्रह्लाद अपनी गली में आया। बताया जा रहा है नशे में वह गाली गलौज कर रहा था। चंदन के घर के सामने गाली देने पर उसका विवाद हो गया। इस पर चंदन ने लाठी डंडे से हमला करने के बाद सिर पर पत्थर मारकर घायल कर दिया।

बर्फ तोड़ने वाले सुए से वारकर युवक की हत्या:
वेलकम इलाके में मामूली झगड़े के बाद बर्फ तोड़ने वाले सुए से वारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त काशिफ उर्फ रंगीला (18) के रूप में हुई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी भेज दिया है। शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि उसकी कुछ लड़कों से हाथापाई हुई थी। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से हमलावरों की पहचान का प्रयास कर रही है।

काशिफ परिवार के साथ गली नंबर-18, ईदगाह रोड, जनता कालोनी, वेलकम में रहता था। इसके परिवार में पिता मुख्तयार अहमद मां शबाना, भाई इरशाद और छह बहनें हैं। काशिफ आनंद पर्वत इलाके में एक फैक्टरी में नौकरी करता था। पिता ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे वह पास में रहने वाली अपनी नानी के घर गया था। इस बीच दोपहर करीब 2.00 बजे पड़ोसी शकील ने बताया कि उनका बेटा गली नंबर पांच में खून से लथपथ पड़ा है।

फौरन मुख्तार वहां पहुंचे। बेटे को उठाकर वह अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने काशिफ को मृत घोषित कर दिया था। उसके सीने में सुए के दो सुराख थे। पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने बताया कि उसका कुछ लड़कों से झगड़ा हुआ था। उसी में आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस रंजिश, प्रेम प्रसंग समेत तमाम दृष्टिकोणों से मामले की जांच कर रही है।

गोदाम का पता पूछना पड़ा भारी, अधमरा कर लूटा:
समयपुर बादली इलाके में बदमाशों से गोदाम का पता पूछना बलेरो कार चालक और उसके दोस्त को भारी पड़ गया। लाठी-डंडे से लैस बदमाशों ने दोनों की पिटाई की। दाेनों को अधमरा कर बदमाश रुपये लूटकर भाग गए। पुलिस मामला दर्ज कर पीड़ितों के बताए हुलिए के आधार पर बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। घायलों की पहचान लोहा मंडी नारायणा निवासी राजू और मुकीम के रूप में हुई है।

राजू ने बताया कि वह माल ढोने वाला निजी बलेरो कार का चालक है। 27 सितंबर की देर रात वह परचून का सामान लादकर लिबासपुर स्थित एक गोदाम पर पहुंचाने के लिए जा रहा था। उसके साथ दोस्त मुकीम भी था। देर रात होने की वजह से गोदाम का पता नहीं चल पा रहा था।

वह गोदाम के बारे में पूछताछ करने के लिए एक गली के बाहर खड़ा था। इसी दौरान तीन-चार युवकों को आते देखा। उनके हाथ में लाठी, डंडे और रॉड थे। दोनों ने इन लोगों से पता पूछ लिया। पता बताने के बजाय दोनों पर हमला कर दिया। एक ने चाकू मारकर अधमरा कर दिया। एक बदमाश ने मुकीम के जेब से 3500 रुपये लूट लिए।

मुकीम ने किसी तरह से गोदाम मालिक को फोन कर घटना की जानकारी दी। पुलिस अधिकारी का कहना है कि पीड़ितों के बताए हुलिए के आधार पर बदमाशों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Read Previous

Uttarakhand: दिल्ली का पर्यटक गंगा के तेज बहाव में बहा- रामझूला पुल के समीप नहाते समय हुआ हादसा

Read Next

Uttarakhand: सीएम धामी की घोषणा, उत्तराखंड में बनेगा वन्यजीव अपराध नियंत्रण प्रकोष्ठ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *