Accident in Madhya Pradesh: बस की तेज रफ्तार के कारण 22 यात्रियों की मौत, 25 लोग घायल

Uttarakhand Press News, 09 May 2023: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में एक भीषण हादसा हुआ, जिसमें 22 यात्रियों की मौत की खबर है। कलेक्टर के अनुसार मौके पर ही 15 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार बोराड़ नदी पर बने पुल से एक यात्री बस सीधे नीचे जा गिरी। घटना में चालक, परिचालक और क्लीनर की भी मौत की बात कही जा रही है। जबकि 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों में नौ महिलाएं, नौ पुरुष और तीन बच्चे शामिल हैं। सभी मृतक खरगोन के निवासी बताए जा रहे हैं।

हादसे की वजह बस की तेज रफ्तार को माना जा रहा है, जानकारों को कहना है कि बस काफी तेज गति से इंदौर जा रही थी, अनियंत्रित होने के चलते डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बस नीचे जा गिरी। बोराड़ नदी सूखी थी, पुल से नीचे की ऊंचाई करीब 50 फीट थी, जिसके चलते बस हादसे के वक्त काफी तेज झटके के साथ नीचे गिर गई। अचानक बस के गिरने से यात्रियों को काफी चोटें आई हैं। हादसे में 25 यात्रियों के गंभीर घायल होने की भी सूचना है।

मां शारदा ट्रैवल्स की बस MP10 P7755 खरगोन से इंदौर जा रही थी, इसी दौरान खरगोन-ठीकरी मार्ग से गुजरते हुए बस अचानक नीचे जा गिरी। हादसे का बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। हादसे के वक्त बस में 35 से ज्यादा लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। घटना दसंगा गांव में हुई, जैसे ही ग्रामीणों को हादसे की जानकारी लगी वे मदद के लिए घटनास्थल की ओर भागे और पुलिस के साथ मिलकर बस में फंसे घायलों को निकालकर अस्पताल की ओर रवाना किया। ग्रामीणों ने एंबुलेंस का इंतजार न करते हुए खुद ट्रैक्टर ट्रॉली से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना में करीब 25 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है।

भीषण हादसे पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि ‘खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है’

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर घायलों को 50 हजार और कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

Read Previous

शर्मनाक: 62 वर्षीय अमेरिकी महिला से टूरिस्ट गाइड ने किया दुष्कर्म, फिर किया ब्लैकमेल..

Read Next

Uttarakhand: दादी से मिलने आई नाबालिग से दुष्कर्म फिर जान से मारने की दी धमकी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *