Amritsar: मजीठा रोड पर दवा की फैक्टरी में लगी भीषण आग, महिला समेत चार कर्मचारी जिंदा जले

Uttarakhand Press 6 October 2023: Amritsar Factory Fire : फैक्टरी में आग लगते ही हड़कंप मच गया। अंदर काम करने वाले कर्मचारियों को जहां से रास्ता मिला, वहां से बाहर निकल गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने करीब आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से देर रात आग पर काबू पाया।

अमृतसर में मजीठा रोड स्थित क्वालिटी फार्मास्युटिकल फैक्टरी में गुरुवार को आग लग गई। फार्मास्युटिकल फैक्टरी में हुई आगजनी की घटना में एक किशोर और एक महिला समेत चार कर्मियों की मौत हो गई। फैक्टरी मालिकों ने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी।

जहां से रास्ता मिला, वहीं से भागे:
वहीं फैक्टरी में आग लगते ही हड़कंप मच गया। अंदर काम करने वाले कर्मचारियों को जहां से रास्ता मिला, वहां से बाहर निकल गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने करीब आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से देर रात आग पर काबू पाया।

परिजनों ने मालिक पर लगाया लापरवाही का आरोप:
इसके बाद आग में फंस कर मौत का शिकार हो चुके किशोर कुलविंदर सिंह, रानी, सुखजीत सिंह तथा गुरभेज सिंह के शव बाहर निकाले गए। मृतकों के परिजनों ने फैक्टरी मालिकों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए दवा फैक्टरी के सामने धरना शुरु कर दिया।

घर नहीं लौटे अपने तो फैक्टरी की तरफ दौड़े परिजन:
आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। जब आग लगी तब फैक्टरी के अंदर काफी कर्मचारी काम कर रहे थे। आग लगते ही सभी बाहर की तरफ भागे। फैक्टरी में काम करने वाले लोग जब अपनी छुट्टी के समय के बाद भी घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने फैक्टरी की तरफ दौड़ लगाई। हादसे में मारी गई रानी की बहन ने बताया कि बहन जब छुट्टी के बाद घर नहीं आई तो वे उसे ढूंढते हुए फैक्टरी पहुंचे। यहां आकर पता चला कि आग लगी है और उसकी बहन समेत चार लोगों की जान चली गई है। मारे गए लोगों ने फैक्टरी के मालिकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

Read Previous

Mumbai: गोरेगांव में 7 मंजिला इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत, 51 लोग अस्पताल में भर्ती, कई गंभीर

Read Next

बरेली: 60 साल के व्यक्ति ने पांच साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, खून से लथपथ मिली मासूम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *