Seema-Sachin: मोबाइल डाटा क्यों डिलीट किया? इन सवालों से घबराई और लगातार बयान बदलने लगी पाकिस्तान की सीमा हैदर

Uttarakhand Press 19 July 2023: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पास केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के सवालों के जवाब नहीं है। एटीएस के साथ आईबी और रॉ के अधिकारी भी सीमा से पूछताछ कर रहे हैं। सीमा के दावों की पोल खुलती जा रही है। वह बार-बार अपना बयान बदल रही है।

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा की प्रेम कहानी इन दिनों सुर्खियों में है। दोनों की PUBG खेलते हुए मुलाकात हुई, यह मुलाकात कुछ ही दिन में इश्क में बदल गई। कोरोना काल में वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ी। इश्क ऐसा परवान चढ़ा कि सीमा हैदर पहले दुबई फिर नेपाल होते हुए इसी साल 13 मई को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव आ पहुंची। वह अपने चार बच्चे भी साथ लाई।

मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। हालांकि चार जुलाई को पुलिस ने सचिन और उनके पिता नेत्रपाल के साथ सीमा हैदर को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, कोर्ट ने सात जुलाई को शर्त के साथ जमानत दे दी। रिहा होने के बाद सीमा अपने प्रेमी सचिन के साथ उसके घर में रह रही थी। मामले में यूपी एटीएस और अन्य जांच एजेंसिया अलर्ट हुईं तो सीमा समेत अन्य की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई।

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के सवालों में बुरी तरह फंसती जा रही है। एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से सोमवार को नौ घंटे तक पूछताछ की। इसके अलगे दिन मंगलवार को फिर से एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से पूछताछ की।

पूछताछ में सीमा हैदर के पाकिस्तान से दुबई जाने और फिर नेपाल के रास्ते भारत में आने को लेकर किए गए दावों की पोल पूछताछ में खुल रही है। एटीएस की पूछताछ के बाद मंगलवार को सीमा से आईबी और रॉ के अफसरों ने उसके पाकिस्तानी सेना में तैनात परिजनों के बारे में सवाल पूछे, इस पर घबरा गई और बार-बार अपना बयान बदलने लगी।

मोबाइल का डाटा भी नष्ट होने के सबूत मिले:
पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के नोएडा स्थित रबूपुरा गांव तक पहुंचने में किन लोगों ने मदद की, इसे लेकर सीमा सही जवाब नहीं दे रही है। सीमा हैदर के पास मिले मोबाइल का डाटा भी नष्ट होने के सबूत मिले हैं, इसके बाद उसे रिट्रीव करने की कोशिश की जा रही हैं। वहीं सीमा हैदर के दो पासपोर्ट को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

सुनियोजित साजिश के तहत हिंदुस्तान आई सीमा:
सीमा के एक पासपोर्ट में उसकी जन्मतिथि के अनुसार, उसकी उम्र 21 वर्ष है, इसे देखकर अधिकारी भी हैरान हैं। आशंका जताई जा रही है कि सीमा हैदर किसी सुनियोजित साजिश के तहत हिंदुस्तान आई है।

सूत्रों का कहना है कि सीमा हैदर से पूछताछ के आधार पर नेपाल सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की गई है, जिन्होंने सीमा को बिना वैध दस्तावेजों के भारत में आने दिया। आपको बता दें कि नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने सीमा हैदर की जांच के लिए एटीएस से मदद मांगी थी।

एटीएस के वरिष्ठ अधिकारी नोएडा जाकर सीमा हैदर, उसके पति सचिन मीणा और ससुर से बीते दो दिनों से पूछताछ कर रहे हैं। मंगलवार को सीमा हैदर से पूछताछ की कमान केंद्रीय एजेंसियों ने अपने हाथ में ले ली है।

सीमा हैदर से हो रही पूछताछ को लेकर फिलहाल एटीएस के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है। डीजीपी मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस प्रकरण में सामने आए तथ्यों की जानकारी सीधे गृह मंत्रालय को दी जा रही है।

कई दिनों से भारत आने का कर रही थी प्रयास:
जांच में ये भी पता चला है कि सीमा हैदर कई दिनों से भारत आने का प्रयास कर रही थी। उसके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालने पर पता चला है कि वह अधिकतर एनसीआर के इलाकों में रहने वाले युवाओं के संपर्क में थी। वहीं सीमा और सचिन की काठमांडू में हुई पहली बार मुलाकात और बाद में दुबई से नेपाल आकर काठमांडू में रुकने के बारे में आईबी के अधिकारी अपने संपर्कों के जरिए छानबीन कर रहे हैं। वहीं, दुबई में भी एमिग्रेशन के अधिकारियों से संपर्क साधा जा रहा है ताकि पता लगाया जा सके कि उसने पाकिस्तान से दुबई आने और फिर नेपाल जाने के लिए किस पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था।

कौन है सीमा हैदर?
सीमा हैदर एक पाकिस्तानी महिला है जो सिंध प्रांत की निवासी हैं। 27 वर्षीय सीमा का पूरा नाम सीमा गुलाम हैदर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा अपनी पहली शादी के बाद पति गुलाम हैदर के साथ कराची में रह रही थी। उसका दावा है कि उनके पति ने उन्हें फोन पर तलाक दे दिया था और अब वो संपर्क में नहीं है। सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर सऊदी अरब में काम करता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा ने इस साल की शुरुआत में अपनी दूसरी शादी सचिन के साथ नेपाल के काठमांडू में की थी और हिंदू धर्म अपना लिया था।

Read Previous

Uttarakhand: दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी कार, महिला की मौत, तीन लोग घायल

Read Next

फॉर्म भरवाने गई छात्रा को बेहोश कर टीचर ने किया दुष्‍कर्म, शर्म के मारे लड़की खा बैठी सल्‍फास, फिर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *