Uttarakhand: युवक ने शक्तिनहर में कूदकर दी जान, मरने से पहले इंटरनेट पर डाला वीडियो, परिजनों पर प्रताड़ित करने का आरोप

Uttarakhand Press 04 September 2023: एक युवक ने मोबाइल पर वीडियो बनाने के बाद शक्तिनहर में कूदकर अपनी जान दे दी। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में उसने चाचा-चाची भाई और एक सिपाही द्वारा आत्महत्या के लिए मजबूर करने की बात कही है। साथ ही सिपाही पर 20 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया। कोतवाली में तैनात आरोपित सिपाही विकास त्यागी को लाइन हाजिर कर रिजर्व पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया।

एक युवक ने मोबाइल पर वीडियो बनाने के बाद शक्तिनहर में कूदकर अपनी जान दे दी। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में उसने चाचा-चाची, भाई और एक सिपाही द्वारा आत्महत्या के लिए मजबूर करने की बात कही है। साथ ही सिपाही पर 20 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया। कोतवाली में तैनात आरोपित सिपाही विकास त्यागी को लाइन हाजिर कर रिजर्व पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया।

परिजनों पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप:
बीते दो सितंबर की शाम गुडरिच निवासी अजीत शक्तिनहर में कूद गया था। इससे पहले उसने मोबाइल पर एक वीडियो बनाया, जिसमें अजीत ने कहा कि चाचा-चाची उसे काफी परेशान करते हैं। उनसे आजिज आकर उसने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया तो मौके पर आए विकासनगर कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मी ने भी चाचा-चाची का पक्ष लिया और उसे धमकाया। उसने भाई और दादी पर भी परेशान करने का आरोप लगाया।

इंटेक से शव हुआ बरामद:
युवक ने न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उसके मरने के बाद बीवी-बच्चों को उनका हिस्सा दिया जाए। इसके बाद उसने वीडियो एक व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किया और शक्तिनहर में कूद गया। रविवार को पुलिस ने नहर में युवक की तलाश की तो ढकरानी पावर हाउस के इंटेक से उसका शव बरामद हुआ।

आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज:
विकासनगर कोतवाली में मृतक की पत्नी कोमल ने तहरीर दी। इसमें उसने ससुर सोहन, सास लीला देवी, ससुर के भाईयों सेवाराम व रघुवीर और उनकी पत्नियों क्रमश: सुलोचना व आशा के अलावा आकाश व अन्य पर पति को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया।

Read Previous

कत्ल: दो दोस्तों ने पकड़े हाथ… तीसरे ने माथे पर पिस्टल सटाकर मारी गोली, तीन घंटे के भीतर वारदात को दिया अंजाम

Read Next

चंद्रयान-3 को विदा करने वाली आवाज हुई खामोश, ISRO की वैज्ञानिक वलारमथी का निधन, इसरो वैज्ञानिकों में शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *