Uttarakhand: जोशीमठ के नजदीक हेलंग में इमारत गिरी, दो लोगों की मौत, कई लोग घायल, रेस्क्यू जारी

Uttarakhand Press 16 August 2023: Uttarakhand News उत्तराखंड में इन दिनों खराब मौसम के चलते जिंदगियों पर खतरा मंडरा रहा है। कहीं भूस्खलन हो रहा है तो कहीं बादल फटने से तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। अब चमोली जिले के भू-धंसाव प्रभावित जोशीमठ के नजदीक हेलंग में मंगलवार रात को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक इमारत ढह गई जिसमें दबकर दो लोगों की मौत हो गई।

मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि चमोली जिले के भूस्खलन प्रभावित जोशीमठ के पास हेलंग में इमारत ढह गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। जानकारी की मानें तो मृतक में से एक क्रेसर प्लाट में मजदूरी करता था। एक की मौत मकान में दबने से हो गई और एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं।

जिले के अतिरिक्त सूचना अधिकारी रवींद्र नेगी ने कहा कि बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जबकि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवान इमारत में फंसे अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे।

मकान में रह रहे थे क्रशर यूनिट में काम करने वाले मजदूर:
यह हादसा मंगलवार देर शाम बद्रीनाथ हाईवे पर पीपलकोटी और जोशीमठ के बीच हेलंग गांव में हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक अलकनंदा नदी के किनारे एक क्रशर यूनिट के पास दो मंजिला मकान बना हुआ था, जो इमारत गिरी उसमें क्रशर यूनिट में काम करने वाले लोग रहते थे। मंगलवार रात को ये इमारत ढह गई।

Read Previous

Haldwani: यूट्यूब पर कमाई का लालच देकर युवती को लगाई ढाई लाख की चपत, वीडियो लाइक कर पैसा कमाने का दिया था झांसा

Read Next

वृंदावन में हादसा: मकान के ढहने से मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत, थम गए श्रद्धालु के कदम, हर तरफ मची थी चीख पुकार, भगदड़…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *