Seema Sachin: सीमा हैदर जल्द देंगी खुशखबरी, पाकिस्तानी महिला के गर्भवती होने की चर्चा, उठ रहा एक सवाल

Uttarakhand Press 31 July 2023: पबजी पार्टनर के लिए पाकिस्तान छोड़कर आई सीमा हैदर जल्द खुशखबरी दे सकती हैं। सोशल मीडिया पर सीमा हैदर के गर्भवती होने की भी चर्चाएं हैं, हालांकि परिजनों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन सोशल मीडिया पर चर्चा है कि सीमा सचिन के बच्चे की मां बनने वाली हैं।

आपको बता दें कि सीमा हैदर और गुलाम के पहले तीन बेटियां और एक बेटा हैं। जो इस समय सीमा हैदर के साथ ही सचिन मीणा के रबूपुरा स्थित घर में ही रह रहे हैं। चर्चा ये है कि सीमा पांच माह की गर्भवती हैं। कुछ समय पहले सचिन सीमा हैदर का मेडिकल चेकअप कराने के लिए लेकर गया था। हालांकि अभी तक इस संबंध सचिन-सीमा या परिवार के किसी सदस्य का बयान नहीं आया है।

हालांकि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर अभी तक यूपी पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के लिए पहेली बनी हुई है। सीमा जासूस है या फिर सचिन के प्यार में भारत आई है, इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। जांच एजेंसियों ने कई बार सचिन और सीमा से पूछताछ भी की है। लेकिन सीमा के जासूस होने या फिर प्यार की खातिर भारत आने का सवाल अभी भी बरकरार है।

सीमा हैदर, सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल की गिरफ्तारी के दौरान बरामद किए गए तीन आधार कार्ड और छह पासपोर्ट की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है। जबकि मामले की जांच में जुटी टीम ने बुलंदशहर के अहमदगढ़ से दो जनसेवा केंद्र संचालक भाई प्रमोद व पवन को जेल भेज दिया है। छह पासपोर्ट में से दो सीमा के थे। हालांकि एक पर सीमा और दूसरी पर सीमा गुलाम हैदर नाम लिखा था। पुलिस ने इस संबंध में ठोस जानकारी नहीं दी। लेकिन सीमा का कहना है कि नेपाल में सीमा हैदर के नाम से वीजा नहीं मिलता, इसलिए उसने दूसरा पासपोर्ट बनवा लिया।

सीमा ने सचिन की पत्नी बताकर भारतीय नागरिकता मांगी:
21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह ने सीमा की ओर से राष्ट्रपति के नाम दया याचिका दी थी। इसमें भी सीमा के सचिन के प्यार व भारतीय संस्कृति से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपनाने का हवाला दिया गया है। याचिका में उसे पाकिस्तान नहीं भेजने और सचिन की पत्नी बताकर भारतीय नागरिकता की मांग की गई है।

शक है तो जांच करा लीजिए:
एपी सिंह का कहना है कि सीमा का अपने पूर्व पति गुलाम हैदर से तलाक हो चुका है। उसने सचिन मीणा संग प्रेम विवाह किया है। सीमा भारतीय संस्कृति से प्यार करती है। अगर उसे पाकिस्तान भेजा गया तो उसकी वहां उसकी जान को खतरा हो सकता है। अगर कोई शंका है तो एजेंसियों को जांच कर लेनी चाहिए।

एजेंसियां चाहें तो पॉलीग्राफ और ब्रेन मैपिंग जैसे टेस्ट भी करा सकती हैं। लोग उसके बच्चों पर शक कर रहे हैं, तो उनका डीएन करा लेना चाहिए। लेकिन पूर्व में अन्य विदेशियों को जिस तरह नागरिकता दी गई है, सीमा को सचिन की पत्नी होने के नाते नागरिकता देनी चाहिए।

नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी सीमा:
पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर और रबूपुरा के सचिन मीणा के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई थी। वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी।

चार बच्चों संग रबूपुरा पहुंची सीमा आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था।

Read Previous

Threads पर जल्द पेश होने जा रहा है DM वाला फीचर, Adam Mosseri ने लगाई मुहर

Read Next

एक अगस्त से बदल जाएंगे वित्तीय जगत से जुड़े जरूरी नियम, जानें आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *