अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर 50 फीट की खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, अनेकों मूर्तियां और स्तंभ शामिल

Uttarakhand Press 13 September 2023: अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि स्थल की खुदाई की जा रही है। खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष और मूर्तियां प्राप्त हुई हैं। इसकी जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्वीट कर दी। उन्होंने बताया कि खुदाई में अनेकों मूर्तियां और स्तंभ मिले हैं। तस्वीरों में दखने पर ये मूर्तियां और स्तंभ काफी प्राचीन नजर आते हैं।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। इसके साथ ही जनवरी 2024 में प्राण प्रतिष्ठा की भी तैयारी है। इसे लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 2019 में राम मंदिर को लेकर फैसला आने के बाद से राम नगरी लगातार चर्चा में हैं।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही करीब 32 हजार करोड़ की विकास योजनाओं पर काम चल रहा है। नगर में एक बड़े एयरपोर्ट का भी निर्माण कराया जा रहा है। मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही यहां बड़ी संख्या में रामभक्तों का आना शुरू हो गया है।

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट समय-समय पर मंदिर निर्माण की तस्वीरें जारी करता रहता है।

Read Previous

Nainital: दुष्कर्म के मामले में दोषी को 10 साल का कठोर कारावास, घर में सो रही पीड़िता का नशे में किया था शोषण

Read Next

Uttarakhand: सनातन धर्म के प्रति अनर्गल टिप्पणियों का अखाड़ा परिषद और संत समिति ने किया कड़ा विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *