Almora: झाड़ियों में मिला नवजात का क्षत-विक्षत हो चुका शव, मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

Uttarakhand Press 14 September 2023: अल्मोड़ा में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सबको झकझोर दिया। यहां झाड़ियों में नवजात का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया। अब शव को डीएनए के लिए भेजा जाएगा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई। लोक लाज के भय से शव फेंके होने की आशंका जताई जा रही है।

जाखनेदवी स्थित त्रिपुरासुंदरी वार्ड निवासी महिला बुधवार को अपनी गाय लेने घर के पास खेत में गई थी। इस दौरान महिला को खेत में एक थैले में कपड़े लिपटे दिखाई दिए। नजदीक जाकर देखा तो उसमें सड़ी-गली हालत में नवजात का शव था। महिला ने सभासद अमित साह मोनू को मामले की जानकारी दी। सभासद समेत आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई।

किया गया पोस्टमार्टम:
सभासद की सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। शव बुरी तरह से सड़ गया था, उसके करीब दो सप्ताह पुराने होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस शव को मोर्चरी ले गई, जहां पंचनामा भर उसका पोस्टमार्टम किया गया।

कुछ दिन पहले सुनी थी नवजात के रोने की आवाज:
नवजात को दो सप्ताह पहले झाड़ियों में फेंकने की आशंका है। भू स्वामी के अनुसार सितंबर पहले सप्ताह में आस-पास के लोगों को नवजात के रोने की आवाज आई थी, लेकिन इसे सामान्य समझते हुए किसी ने ध्यान नहीं दिया। इन दिनों बरसात में घटनास्थल पूरी तरह से झाड़ियों से पटा हुआ था। बीते मंगलवार की शाम भू स्वामी ने उस स्थान से गाड़ियां कटवाई तो उसके बाद शव मिला।

पुलिस कर रही है तलाश:
अल्मोड़ा के कोतवाल अरूण कुमार ने कहा कि यहां झाड़ियों से नवजात का शव बरामद हुआ है्, मामले में जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले की तह तक जांच कर रही है। इस नवजात के माता पिता और इसे यहां फेंकने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Read Previous

Uttarakhand: सनातन धर्म के प्रति अनर्गल टिप्पणियों का अखाड़ा परिषद और संत समिति ने किया कड़ा विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी

Read Next

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात, जाने पूरी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *