Love Jihad in Uttarkashi: सैलून-ब्यूटी पार्लर में पुरुष नहीं काटेंगे महिलाओं के बाल, फेशियल न करने का भी सुनाया फरमान

Uttarakhand Press 23 June 2023: Love Jihad in Uttarkashi नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापार मंडल और पुलिस के बीच आहूत बैठक में यह मुद्दा उठा। जिसके बाद पुलिस ने यह निर्णय लिया। उत्तरकाशी के पुरोला में पुलिस ने किसी भी हेयर सैलून व ब्यूटी पार्लर में पुरुष कर्मचारी को महिलाओं की हेयर कटिंग और फेशियल नहीं करने का फरमान सुनाया है।

उत्तरकाशी के पुरोला में पुलिस ने किसी भी हेयर सैलून व ब्यूटी पार्लर में पुरुष कर्मचारी को महिलाओं की हेयर कटिंग और फेशियल नहीं करने का फरमान सुनाया है। वीरवार को नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापार मंडल और पुलिस के बीच आहूत बैठक में यह मुद्दा उठा। जिसके बाद पुलिस ने यह निर्णय लिया। मुस्लिम समेत सभी स्थानीय व्यापारियों ने इस पर सहमति जताई।

22 मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें खुलीं:
इधर, पुरोला बाजार में 22 मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें खुल गई हैं। कुछ समय पहले दुकान खाली कर गए 14 मुस्लिम व्यापारी भी नगर में फिर से लौटना चाहते हैं। इसके लिए कुछ व्यापारियों ने दुकान भी तलाशनी शुरू कर दी है।

इसी 26 मई को नाबालिग लड़की को भगाने की घटना सामने आने के बाद पुरोला में तनाव की स्थिति बन गई थी। लव जिहाद और लैंड जिहाद को लेकर हिंदू संगठनों व स्थानीय व्यापारियों ने मुस्लिम व्यापारियों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया था। पुलिस-प्रशासन की सक्रियता से करीब तीन सप्ताह बाद यह गतिरोध टूटा और अब हालात सामान्य होने की तरफ हैं। नगर में दोबारा हालात न बिगड़ें, इसके लिए व्यापारियों और विभिन्न संगठनों के साथ पुलिस-प्रशासन निरंतर समन्वय बैठक कर रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को नवनियुक्त थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

इसमें मुस्लिम व्यापारी भी शामिल हुए। पुरोला प्रकरण के बाद पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने तत्कालीन थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को हटाकर यह जिम्मेदारी क्रमश: अशोक कुमार और अक्षुरानी को सौंपी है।

मुस्लिम व्यापारियों को दुकान में काम करने वालों का सत्यापन कराने के निर्देश:
बैठक में नवनियुक्त थानाध्यक्ष ने मुस्लिम व्यापारियों को दुकान में काम करने वालों का सत्यापन कराने के साथ ही प्रतिष्ठान पर सही नाम-पता लिखा बोर्ड और रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए। साथ ही बाहरी व्यापारियों और रेहड़ी-फेरी वालों को किसी भी व्यक्ति को अपने साथ नहीं रखने की हिदायत दी। इस दौरान व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने थानाध्यक्ष से नगर में गश्त बढ़ाने, नशे पर लगाम लगाने, अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों की नियमित चेकिंग करने को कहा।

मोरी से आने वाले और पुरोला से देहरादून जाने वाले छोटे वाहनों की भी नियमित चेकिंग की मांग की गई। बैठक में पुलिस उप निरीक्षक देवेंद्र पंवार, व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन चौहान, उपाध्यक्ष दीपक नौडियाल, सचिव अंकित पंवार, अशरफ, मोहम्मद रहीश, बबलू, जावेद आदि मौजूद रहे।

Read Previous

Accident in Pithoragarh: 17 दिन पहले हुई थी शादी, परिवार संग मंदिर जाने के लिए निकले… ऐसे खींच ले गई मौत

Read Next

भीषण हादसा: अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दंपती समेत पांच की मौत, चार साल की बच्ची घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *