Uttarakhand: देर रात आए भूकंप ने उड़ाई लोगो की नींद, एक बार फिर कांपी उत्तराखंड की धरती

Uttarakhand Press 5 October 2023: उत्तरकाशी। कुछ दिन पहले देश के विभिन्न हिस्से भूकंप के तेज झटकों से हिल गए थे। देवभूमि उत्तराखंड में भी तीन अक्टूबर को पिछले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तीन अक्टूबर के बाद बाद अब एक बार फिर से उत्तराखंड में भूकंप आया है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लोगों ने तोज झटके महसूस किए हैं।

उत्तरकाशी में देर रात भूकंप के झटके महसूस हुए। भारतीय भूकंप केंद्र के अनुसार, गुरूवार रात लगभग 3:49 बजे लोगों को कंपन महसूस हुआ। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 नापी गई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि यह झटके इतने तेज नहीं थे, जिससे किसी तरह का नुकसान हो।

भूकंप ने उड़ाई नींद:
जनपद उत्तरकाशी में एक बार भूकंप के झटकों ने यहां के निवासियों की नींद उड़ाई है। रात 3:49 पर जनपद में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 मापी गई। जनपद में बड़कोट, पुरोला, मोरी, नौगांव सहित आसपास के क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

नुकसान की कोई जानकारी नहीं:
भूकंप के झटके महसूस होने पर ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकले। अपने चिर-परिचितों को फोन कर कुशलक्षेम पूछी। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जनपद के तहसील कंट्रोल रूम, पुलिस कंट्रोल रूम तथा दूरभाष व वायरलेस के माध्यम से सूचना ली गई है। जिसमें तहसील बड़कोट, पुरोला ,तथा नौगांव विकासखंड में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कहीं पर किसी प्रकार की कोई क्षति संबंधी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

Read Previous

Agniveer Recruitment: भारतीय सेना का हिस्सा बने 41 अग्निवीर, देश की रक्षा की ली शपथ

Read Next

उत्तराखंड वन विभाग में हुआ करोड़ों का घपला, अब एसआईटी करेगी जांच, बड़े पैमाने पर चलाई गई है पेड़ों पर आरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *