Uttarakhand Press News:रुद्रपुर में गैस जलाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, 6 लोग घायल

Uttarakhand Press News, 6 January 2023:रुद्रपुर: रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप स्थित एक घर में चूल्हा जलाने के दौरान सिलेंडर से हुए गैस रिसाव के कारण ब्लास्ट (Rudrapur Cylinder blast) हो गया. इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज चल रहा है. दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र में एक गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से छह लोग झुलसने के साथ घायल हो गए. घायलों में एक ही घर के दो लोग और चार पड़ोसी शामिल हैं. घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलने पर विधायक शिव अरोड़ा मौके पर पहुंचे. अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लेने के साथ घायलों का हालचाल जाना.

रिश्तेदार ने जलाई थी गैस: विधायक शिव अरोड़ा ने अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज कराने और उचित कार्रवाई का निर्देश दिया. दरअसल ट्रांजिट कैंप के खजूर वाली गली के निवासी प्रेम नारायण कश्यप के घर उनके रिश्तेदार आए थे. बताया जा रहा है कि रिश्तेदार भूप राम जो कि बहेड़ी के रहने वाले हैं किसी काम से रसोईघर में गए. भूप राम ने गैस चूल्हा जलाने के लिए माचिस सुलगाई.

गैस लीक होने से हुआ ब्लास्ट: दुर्भाग्य से सिलेंडर से उस समय गैस रिसाव हो रहा था. जैसे ही भूप राम ने माचिस जलाई सिलेंडर ने आग पकड़ ली. आग इतनी तेजी से फैली कि सिलेंडर में जबरदस्त ब्लास्ट हो गया. आग लगने और ब्लास्ट की चपेट में भूप राम के साथ ही प्रेम नारायण कश्यप की बेटी नीतू भी आ गई. दोनों झुलसने के साथ ही बुरी तरह घायल हो गये. गैस सिलेंडर का ब्लास्ट इतना भयंकर था कि पड़ोस तक इसका असर हुआ.

सिलेंडर ब्लास्ट से पड़ोस के घरों की दीवारें भी टूट गईं. इससे प्रेम नारायण कश्यप के चार पड़ोसी भी घायल हो गए. घायल पड़ोसियों के नाम विनीता, कल्पना, दीपिका और दिवाकर हैं. ये सभी लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल में सभी घायलों का इलाज चल रहा है. इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा ने बताया कि 6 लोग घायल हुए हैं. इनमें से दो गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं. सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

Read Previous

Uttarakhand Press News Corona Update: देहरादून में कोरोना के पांच मामले आए सामने, एक संक्रमित की मौत

Read Next

अल्मोड़ा: हवालबाग में हीटर से बिस्तर में लगी आग, झुलसकर कर्मचारी की मौत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *