Nainital: हाई कोर्ट के आदेश के बाद लालकुआं में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, विरोध करने पर पुलिस हिरासत में आधा दर्जन जनप्रतिनिधि

Uttarakhand Press News, 19 May 2023: लालकुआं: हाई कोर्ट नेनीताल के नगीना कालोनी लालकुआं से अतिक्रमण हटाने के आदेश के बाद हरकत में आए जिला पुलिस प्रशासन ने कालोनी में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी है। इस दौरान जिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष कुमार और एसपी सिटी सरदार हरबंस सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात रहा।

गुरुवार को प्रातः 10 बजे प्रशासन द्वारा कोतवाली में ब्रीफिंग की कारवाई के पश्चात अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। नगीना कॉलोनी के लोगों एवं आदमी पार्टी, परिवर्तन कामी छात्र संगठन, महिला ऐकता केंद्र सहित तमाम राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शुरुआत में भारी विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग के बाद आधा दर्जन प्रदर्शनकारियो को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद प्रशासन ने कालोनी को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसमें हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने स्वतः ही अपने आशियानों से सामान निकालना शुरू कर दिया।

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के लिए रेलवे द्वारा चार जेसीबी लगाई गई है। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी भूपेंद्र धौनी, पुलिस क्षेत्राधिकारी लालकुआं संगीता, तहसीलदार सचिन कुमार समेत जनपद के तमाम कोतवाली व पुलिस चौकी के चौकी प्रभारी व पुलिसकर्मी के साथ की पीएसी तैनात थी।

Read Previous

Vande Bharat Express: अब दिल्‍ली से हल्द्वानी पहुंचेंगे महज 3 घंटे में! पीएम मोदी वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी…

Read Next

हल्द्वानी: तीन जेल कर्मियों पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर महिला लापता, जाने पूरा मामला..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *